1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इस्लामिक स्टेट के बड़े हमले में सीरिया के 26, रूस के 9 सैनिकों की मौत

इस्लामिक स्टेट के बड़े हमले में सीरिया के 26, रूस के 9 सैनिकों की मौत

पिछले कुछ समय से शांत चल रहे कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने सप्ताह की शुरुआत में हमला करके कई सीरियाई एवं रूसी सैनिकों को मार डाला...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 27, 2018 17:42 IST
Islamic State attack claims 26 Syria regime, 9 Russia fighters | AP File Photo- India TV Hindi
Islamic State attack claims 26 Syria regime, 9 Russia fighters | AP File Photo

बेरूत: पिछले कुछ समय से शांत चल रहे कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने सप्ताह की शुरुआत में हमला करके कई सीरियाई एवं रूसी सैनिकों को मार डाला। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीरिया के पूर्वी रेगिस्तान में इस सप्ताह के शुरू में इस्लामिक स्टेट द्वारा किए गए इस हमले में कम से कम 26 सीरियाई सैनिक और 9 रूसी सैनिक मारे गए। यह जानकारी एक निगरानीकर्ता समूह ने दी है। ‘द सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने कहा कि जेहादियों ने गत बुधवार को दीर इजोर प्रांत के मायादीन नगर में सीरियाई और सहयोगी रूसी सैनिकों के एक समूह को निशाना बनाया था।

समूह के प्रमुख रामी अब्दुल रहमान ने कहा, ‘35 सरकार समर्थक बलों की हत्या कर दी गई जिसमें कम से कम 9 रूसी सैनिक शामिल थे। उनमें से कुछ रूसी नागरिक सरकारी सैनिक थे। उन्होंने कहा कि बाकी 26 सीरियाई सैनिक थे। रूसी रक्षा मंत्रालय ने मॉस्को में सोमवार को कहा कि दीर इजोर प्रांत में आतंकवादियों के साथ झड़प में 4 रूसी सैन्यकर्मी मारे गए। मंत्रालय ने यद्यपि यह नहीं बताया कि घटना किस तिथि और किस स्थान पर हुई। हालांकि समूह ने कहा कि वह मायादीन में आईएस हमले वाली ही घटना थी।

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि 2 सैन्यकर्मी ‘सीरियाई तोपखाने की कमान संभाल रहे सैन्य सलाहकार थे’ और वे मौके पर ही मारे गए। उसने कहा कि बाद में 2 रूसी सैनिकों की एक रूसी सैन्य अस्पताल में मौत हो गई। 3 अन्य सैनिक घायल हो गए। मंत्रालय ने कहा कि संघर्ष करीब एक घंटे चला और इसमें 43 आतंकवादी मारे गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment