Sunday, May 12, 2024
Advertisement

कुवैत: 2 बसों की टक्कर में 7 भारतीयों समेत 15 लोगों की मौत, 4 घायल

कुवैत में सवारियों से भरी हुई 2 बसों की टक्कर में 15 लोगों की मौत हो गई...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 01, 2018 21:16 IST
15 people including 7 Indians killed in bus collision in Kuwait | Google Maps- India TV Hindi
15 people including 7 Indians killed in bus collision in Kuwait | Google Maps

कुवैत सिटी: कुवैत में सवारियों से भरी हुई 2 बसों की टक्कर में 15 लोगों की मौत हो गई। दक्षिणी कुवैत में रविवार को हुई इस घटना में मारे गए लोगों में 7 भारतीय नागरिक शामिल हैं। कुवैत फायर सर्विस डायरेक्टरेट ने बताया कि इस घटना में 4 लोग घायल भी हुए हैं। मारे गए सभी 15 लोग एक तेल कंपनी के कर्मचारी थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में घायल हुए लोगों में कुवैत का एक नागरिक भी शामिल है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बसों में सीधी टक्कर होने की वजह से उनके परखच्चे उड़ गए। यह दुर्घटना अल अरताल रोड पर हुई। दुर्घटना के तुरंत बाद दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए और घायलों को बचाया। एक घायल को ऐंबुलेंस के जरिए जबकि दूसरे को हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया। इसके अलावा 4 कर्मचारी बस के अंदर फंसे हुए थे, जिन्हें दमकलकर्मियों ने बाहर निकाला।

सरकारी कुवैत ऑयल कंपनी (KOC) के मोहम्मद अल-बसरी ने बताया कि मारे गए लोगों में 7 भारतीय, 5 मिस्र के नागरिक और अन्य 3 पाकिस्तानी थे। बसरी ने बताया कि 2 भारतीय नागरिकों की स्थिति गंभीर है और हादसे में एक कुवैती नागरिक भी घायल हुआ है। दमकल विभाग के प्रवक्ता कर्नल खलिल अल- आमिर ने बताया कि मरने वाले सभी एक निजी कंपनी बुरगान ड्रिलिंग के कर्मचारी थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement