Friday, March 29, 2024
Advertisement

यमन के अदन हवाई अड्डे पर नये कैबिनेट सदस्यों का विमान उतरने के दौरान विस्फोट, 16 की मौत

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि जिस वक्त सऊदी अरब से आ रहा विमान यमन की नई सरकार के मंत्रियों को लेकर उतरा, ठीक उसी समय वहां एक भीषण विस्फोट हुआ।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 30, 2020 19:41 IST
Latest News Massive explosion rocks Aden airport in Yemen; 16 dead,| सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि - India TV Hindi
Image Source : AP यमन के दक्षिणी शहर अदन के एयरपोर्ट पर हुए एक विस्फोट में कम से कम 16 लोगों के मारे जाने की खबर है।

सना: यमन के दक्षिणी शहर अदन के एयरपोर्ट पर हुए एक विस्फोट में कम से कम 16 लोगों के मारे जाने की खबर है। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि जिस वक्त सऊदी अरब से आ रहा विमान यमन की नई सरकार के प्रधानमंत्री और अन्य मंत्रियों को लेकर उतरा, ठीक उसी समय वहां एक भीषण विस्फोट हुआ। विस्फोट के स्रोत के बारे में अभी कुछ भी साफ नहीं हो पाया है लेकिन माना जा रहा है कि ये हमला ड्रोन से किया गया था। सरकारी प्रतिनिधिमंडल में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन वहां मौजूद अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने एयरपोर्ट पर कई लाशें देखीं।

तस्वीरों में बुरा दिख रहा है एयरपोर्ट का हाल

अधिकारियों ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि वे मीडिया से बातचीत करने के लिए अधिकृत नहीं थे। घटनास्थल से सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में एयरपोर्ट के भवन के आसपास मलबा एवं टूटे हुए शीशे पड़े दिखे और कम से कम 2 शव वहां पड़े हुए थे जिनमें एक शव जला हुआ था। एक अन्य तस्वीर में एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति का सहयोग करने का प्रयास कर रहा था, जिसके कपड़े फटे हुए थे। यमन के संचार मंत्री नगीब अल-ऑग, जो कि उसी प्लेन पर सवार थे, ने बताया कि उन्होंने 2 धमाके सुने जिससे लगता है कि ये एक ड्रोन हमला था।

पीएम ने कहा, यदि प्लेन पर सीधा हमला होता तो...
बताया जा रहा है कि घटना के तुरंत बाद यमन के प्रधानमंत्री मईन अब्दुल मलिक सईद और अन्य को जल्दी से एयरपोर्ट से निकालकर मशिक पैलेस ले जाया गया। उन्होंने कहा कि यदि सीधे प्लेन पर हमला हुआ होता तो भारी तबाही होती। बता दें कि प्रतिद्वंद्वी दक्षिणी अलगाववादियों के साथ समझौते के बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल होने और पिछले हफ्ते शपथ ग्रहण करने के बाद प्रधानमंत्री मईन अब्दुल मलिक सईद के नेतृत्व में मंत्री अदन लौट रहे थे। देश में वर्षों तक चले गृह युद्ध के दौरान यमन की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार सऊदी अरब की राजधानी रियाद से स्व निर्वासित स्थिति में काम कर रही थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement