1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान ने किया कराची एयरस्पेस 3 दिन के लिए बंद, जानिए क्या है वजह

पाकिस्तान ने किया कराची एयरस्पेस 3 दिन के लिए बंद, जानिए क्या है वजह

बता दें कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने सोमवार को परमाणु हमले की धमकी दी थी। पाकिस्तान की धमकी को दरकिनार करके पीएम नरेंद्र मोदी उसके ही एयरस्पेस से ही फ्रांस से वतन वापस लौटे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 28, 2019 9:22 IST
पाकिस्तान ने किया कराची एयरस्पेस 3 दिन के लिए बंद, जानिए क्या है वजह- India TV Hindi
पाकिस्तान ने किया कराची एयरस्पेस 3 दिन के लिए बंद, जानिए क्या है वजह

इस्लामाबादः जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तान ने कराची एयरस्पेस को अगले तीन दिन के लिए बंद कर दिया है। पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरटी (सीसीए) ने नोटिस टू एयरमेन (NOTAM) जारी कर इसकी घोषणा की है। नोटम में वैकल्पिक मार्गों के बारे में भी बताया गया है। हालांकि सीसीए ने यह भी कहा है कि इस प्रतिबंध का भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव से कोई लेना देना नहीं है। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान सरकार के मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने कहा था कि इमरान खान भारत के लिए सभी एयरस्पेस पूरी तरह बंद करने पर विचार कर रहे हैं। 

फवाद हुसैन ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री (इमरान खान) भारत के लिए हवाई क्षेत्र को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रहे हैं। इसके साथ ही भारत के अफगानिस्तान से व्यापार के लिए पाकिस्तान के जमीनी मार्ग के इस्तेमाल पर पूरी तरह से प्रतिबंध का भी सुझाव कैबिनेट बैठक में दिया गया है। इन फैसलों के लिए कानूनी औपचारिकताओं पर विचार हो रहा है। मोदी ने शुरू किया है, हम खत्म करेंगे।"

चौधरी की यह टिप्पणी इमरान खान द्वारा कश्मीर पर कैबिनेट बैठक किए जाने के बाद आई। इस बैठक में खान ने कहा था कि वह कश्मीर मुद्दे को दुनिया भर में उठाएंगे। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने सोमवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में भी कहा था कि भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लिए विशेष दर्जे को रद्द कर 'ऐतिहासिक भूल' की है। उन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर भारत और पाकिस्तान युद्ध की ओर बढ़े तो इसका प्रभाव पूरी दुनिया पर पड़ेगा।

बता दें कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने सोमवार को परमाणु हमले की धमकी दी थी। पाकिस्तान की धमकी को दरकिनार करके पीएम नरेंद्र मोदी उसके ही एयरस्पेस से ही फ्रांस से वतन वापस लौटे। पाकिस्तान ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के आतंकी कैंप पर भारतीय वायु सेना के हमले के बाद अपने एयरस्पेस को फरवरी में बंद कर दिया था। पाकिस्तान ने नई दिल्ली, बैंकॉक और कुआलालंपुर को छोड़कर सभी उड़ानों के लिए 27 मार्च को अपना एयरस्पेस खोल दिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X