Monday, April 29, 2024
Advertisement

इजरायल के राष्ट्रपति ने भी प्रोटोकॉल तोड़कर PM मोदी का स्वागत किया, मोदी बोले- I फॉर I, इंडिया फॉर इजरायल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन यहां बुधवार को इजरायल के राष्ट्रपति रूवेन रिवलिन से मुलाकात की। मोदी ने मीडिया से कहा, "मैं राष्ट्रपति द्वारा अपने गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए बहुत आभारी हूं। उन्होंने प्रोटोकाल तोड़कर मेर

IANS IANS
Updated on: July 05, 2017 19:05 IST
modi and rivlin- India TV Hindi
modi and rivlin

जेरूसलम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन यहां बुधवार को इजरायल के राष्ट्रपति रूवेन रिवलिन से मुलाकात की। मोदी ने मीडिया से कहा, "मैं राष्ट्रपति द्वारा अपने गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए बहुत आभारी हूं। उन्होंने प्रोटोकाल तोड़कर मेरा स्वागत किया। यह भारत के लोगों के लिए सम्मान का प्रतीक है।"

मोदी के कार से उतरने के बाद बैठक से पहले रिवलिन ने गले लगाकर गर्मजोशी के साथ प्रधानमंत्री मोदी स्वागत किया। मोदी ने भारत-इजरायल संबंधों को 'आई' के लिए 'आई' और 'आई' के साथ 'आई' की तरह बताया। मोदी ने कहा, "आई के लिए 'आई' का मतलब इजरायल के लिए भारत और भारत के लिए इजरायल से है।

उन्होंने इजरायल के अपने 2006 के दौरे को याद किया, जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उस दौरान वह इजरायल के प्रथम प्रधानमंत्री डेविड बेन-गुरिओन के घर भी गए थे, जिनके शयनकक्ष में महात्मा गांधी की एक तस्वीर थी।

ये भी पढ़ें

मोदी ने कहा कि रिवलिन के शब्द मेक विद इंडिया इजरायल में गूंज रहा है और यह सभी स्तरों पर पहुंच गया है। मोदी ने रिवलिन का नई दिल्ली में स्वागत किया था, जब वह बीते साल नवंबर में भारत आए थे।

रिवलिन ने बुधवार को कहा कि वह भारत की अपनी यात्रा को कभी नहीं भुला सकेंगे और उन्होंने उस यात्रा को यादगार बताया। प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को बाद में अपने इजरायली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू के साथ शिष्टमंडल स्तर की वार्ता की अध्यक्षता करेंगे, जिसके बाद कई समझौतों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है। मोदी इजरायल में शाम को 4000 भारतीय प्रवासियों को संबोधित करेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement