1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के प्रधानाचार्य के खिलाफ ईशनिंदा का मामला दर्ज, सिंध में दंगे भड़के

पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के प्रधानाचार्य के खिलाफ ईशनिंदा का मामला दर्ज, सिंध में दंगे भड़के

पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग ने प्रदर्शनकारियों द्वारा स्कूल में तोड़फोड़ किये जाने से संबंधित एक वीडियो साझा करते हुए स्थिति पर गंभीर चिंता जतायी है।

Bhasha Bhasha
Published on: September 16, 2019 0:00 IST
Pakistani Hindu- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के प्रधानाचार्य के खिलाफ ईशनिंदा का मामला दर्ज, सिंध में दंगे भड़के

लाहौर। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक स्कूल में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के प्रधानाचार्य के खिलाफ कथित तौर पर ईशनिंदा का मामला दर्ज होने के बाद रविवार को प्रांत के कई इलाकों में दंगे भड़क गये। मीडिया में आयी खबर में इसकी जानकारी दी गई है।

एक छात्र के पिता अब्दुल अजीज राजपूत की शिकायत पर सिंध पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। राजपूत का दावा है कि शिक्षक ने कथित तौर पर ईशनिंदा की है । स्कूल के प्रधानाचार्य के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद घोटकी जिले में व्यापक पैमाने पर प्रदर्शन हुए।

पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग ने प्रदर्शनकारियों द्वारा स्कूल में तोड़फोड़ किये जाने से संबंधित एक वीडियो साझा करते हुए स्थिति पर गंभीर चिंता जतायी है। मानवाधिकार संगठन ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘घोटकी में ईशनिंदा के आरोपों की खबरें चिंताजनक है।’’

घोटकी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक फारुख लंजार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पुलिस क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पर काबू कर रही है। पाकिस्तान हिंदू परिषद के प्रमुख और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता रमेश कुमार वांकवानी ने कहा कि प्रधानाचार्य को सुरक्षा कारणों से किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है और उन्हें मामले की विस्तृत जांच के लिए हैदराबाद के उप महानिरीक्षक नईम शेख के हवाले किया जायेगा।

मीरपुर माथेलो और आदिलपुर सहित आसपास के शहरों में भी विरोध प्रदर्शन हुए जहां प्रदर्शनकारियों ने सड़कों को जाम कर दिया और स्कूल के प्रधानाचार्य को गिरफ्तार किये जाने की मांग की।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X