Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: चोरों ने मंदिर से देवी का मुकुट और दानपेटी से पैसे चुराए, मूर्तियों को किया अपवित्र

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ अराजक तत्व कोटरी में स्थित अघानी मंदिर में घुस आए और स्वर्ण आभूषणों समेत कई कीमती चीजें चुरा कर ले गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 29, 2021 19:43 IST
Pakistan, Pakistan Hindu Temple, Pakistan Thieves Temple, Pakistan Kotri Hindu Temple- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/PK_PERSECUTION पाकिस्तान के सिंध प्रांत में स्थित कोटरी में चोरों ने एक मंदिर में घुसकर मूर्ति को अपवित्र कर दिया।

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में स्थित कोटरी में चोरों ने एक मंदिर में घुसकर मूर्तियों को अपवित्र कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने देवी माता का मुकुट, देवताओं का चांदी का हार, और दान पेटी से पैसे भी चुरा लिए। देवी माता के मुकुट और देवताओं के हार की कीमत 40 हजार रुपये बताई जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दान पेटी में भी करीब 25 हजार रुपये कैश रखा हुआ था। मंदिर में पूजा करने वाले भक्तों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चोरों ने देवताओं की मूर्तियों को अपवित्र किया और मंदिर में चोरी की।

‘स्वर्ण आभूषणों समेत कई कीमती चीजें ले गए चोर’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ अराजक तत्व कोटरी में स्थित अघानी मंदिर में घुस आए और स्वर्ण आभूषणों समेत कई कीमती चीजें चुरा कर ले गए। हिंदू समुदाय के लोगों ने कहा कि चोर न सिर्फ कीमती चीजें लेकर गए बल्कि उनके देवी-देवताओं की मूर्तियों को अपवित्र भी कर दिया। इस बीच सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ज्ञान चंद इसरानी ने एसएसपी जमशोरो को चोरों की तुरंत गिरफ्तारी और चोरी हुई वस्तुओं की बरामदगी के लिए निर्देश दिया है।


पाकिस्तान में मंदिर में तोड़फोड़ की घटनाएं आम
बता दें कि पाकिस्तान में मंदिर में तोड़फोड़, चोरी आदि की घटनाएं आम हैं। पिछले कुछ महीनों में अल्पसंख्यकों को धार्मिक स्थलों पर हमलों में तेजी देखने को मिली है। सिंध प्रांत में हिंदुओं की अच्छी-खासी संख्या है और उन्हें अक्सर ज्यादतियों का सामना करना पड़ता है। न सिर्फ उनके पूजा स्थलों को निशाना बनाया जाता है बल्कि नाबालिग लड़कियों के अपहरण, और धर्म परिवर्तन कर उनके निकाह की घटनाएं भी आम हैं। पाकिस्तान में जबरन धर्म परिवर्तन और अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के कई मामलों ने अंतरराष्ट्रीय सुर्खियां बटोरी हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement