Friday, March 29, 2024
Advertisement

जापान में तूफान 'जेबी' ने दी दस्तक, 600 से ज्यादा उड़ानें रद्द

इस मौसम में प्रशांत के 21वें चक्रवाती तूफान जेबी को जापान मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) द्वारा बेहद शक्तिशाली बताया है। दोपहर के आसपास शिकोकू द्वीप या की प्रायद्वीप पर इसके प्रचंड रूप से आने की आशंका है।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 04, 2018 10:24 IST
जापान में तूफान 'जेबी' ने दी दस्तक, 600 से ज्यादा उड़ानें रद्द- India TV Hindi
जापान में तूफान 'जेबी' ने दी दस्तक, 600 से ज्यादा उड़ानें रद्द

टोक्यो: जापान में पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्रों में तेज हवाएं चलने और भारी बारिश होने के पूर्वानुमान के बाद शक्तिशाली तूफान 'जेबी' के दस्तक देने के चलते मंगलवार को 600 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी गई। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, इस मौसम में प्रशांत के 21वें चक्रवाती तूफान जेबी को जापान मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) द्वारा बेहद शक्तिशाली बताया है। दोपहर के आसपास शिकोकू द्वीप या की प्रायद्वीप पर इसके प्रचंड रूप से आने की आशंका है।

इसके चलते संभावित शक्तिशाली लहरों, बाढ़ और भूस्खलन की भी चेतावनी दी गई है, क्योंकि जेबी 25 वर्षों में सबसे श्क्तिशाली तूफान साबित हो सकता है।

सार्वजनिक प्रसारक एनएचके के मुताबिक, उपशहरी ट्रेनों और हाई-स्पीड रेल सेवाओं जैसे कि ओसाका-हिरोशिमा मार्ग पर संचालित होने वाली रेल सेवाओं को अनिश्चित काल तक के लिए बंद कर दिया गया है।

कुछ कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को मंगलवार को घर से काम करने की सलाह दी है। प्रभावित क्षेत्रों में स्कूलों को भी अनिश्चित काल तक बंद कर दिया गया है। यूनिवर्सल स्टूडियोज ओसाका ने भी अपनी सेवाओं को बंद कर दिया है। इस गर्मी में अब तक कई तूफानों और मूसलाधार बारिश के कारण जापान में 200 लोगों की मौत हो चुकी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement