Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दक्षिण कोरिया में अमेरिकी सैनिक कोरोना वायरस की चपेट में आया

दक्षिण कोरिया में तैनात अमेरिका का एक सैनिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के मामले बुधवार को फिर से बढ़ गए। एशियाई देश में किसी सैनिक के कोरोना वायरस की चपेट में आने का यह पहला मामला है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 26, 2020 11:10 IST
दक्षिण कोरिया में अमेरिकी सैनिक कोरोना वायरस की चपेट में आया- India TV Hindi
दक्षिण कोरिया में अमेरिकी सैनिक कोरोना वायरस की चपेट में आया

सियोल: दक्षिण कोरिया में तैनात अमेरिका का एक सैनिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के मामले बुधवार को फिर से बढ़ गए। एशियाई देश में किसी सैनिक के कोरोना वायरस की चपेट में आने का यह पहला मामला है। दक्षिण कोरिया के सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने बताया कि दोएगू में169 में से 134 नये मामलों की पुष्टि हुई है। पड़ोसी उत्तर ग्योंगसांग प्रांत के शहरों में भी 19 और मामले सामने आए हैं। अमेरिकी सेना ने एक बयान में कहा कि 23 वर्षीय सैनिक अपने आवास में ही अलग रह रहा है। 

Related Stories

यह सैनिक दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित शहर दाएगू से 30 किलोमीटर उत्तर में स्थित कैम्प कैरोल में तैनात था। दक्षिण कोरियाई अधिकारी और अमेरिकी सेना के स्वास्थ्य विशेषज्ञ उसके संपर्क में आए लोगों का पता लगा रहे हैं ताकि यह पता चल सके कि क्या अन्य लोग भी कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं। 

दक्षिण कोरिया में अमेरिका के करीब 28,500 सैनिक तैनात हैं। यूनाइटेड स्टेट्स फोर्सेज कोरिया ने पहले कहा था कि मारे गए एक सैनिक की पत्नी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। दक्षिण कोरिया की 600,000 सेना में 18 मामले सामने आए और एहतियात के तौर पर हजारों सैनिकों को अलग रखा गया है। 

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 1,146 मामलों की पुष्टि हुई है और 11 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रधानमंत्री चुन से-क्युन ने संदिग्धों को अलग रखने के प्रयासों पर चर्चा करने के लिए दाएगू सिटी हॉल में एक बैठक में कहा, ‘‘सीओवीआईडी-19 बीमारी से लड़ने के लिए यह सप्ताह महत्वपूर्ण रहेगा।’’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement