Thursday, May 02, 2024
Advertisement

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान की सेना ने दिया ये बड़ा बयान, क्या अब लागू होने वाली है इमरजेंसी?

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से ही पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने पाकिस्तान में जगह-जगह आगजनी और तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया है। पाकिस्तानी सेना के दफ्तर भी सुरक्षित नहीं रह गए हैं। ऐसे में इमरजेंसी के हालात बनते जा रहे हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: May 10, 2023 13:28 IST
जनरल आसिम मुनीर, पाकिस्तान सेनाध्यक्ष- India TV Hindi
Image Source : AP जनरल आसिम मुनीर, पाकिस्तान सेनाध्यक्ष

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से ही पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने पाकिस्तान में जगह-जगह आगजनी और तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया है। पाकिस्तानी सेना के दफ्तर भी सुरक्षित नहीं रह गए हैं। ऐसे में इमरजेंसी के हालात बनते जा रहे हैं। ऐसे में सवाल है कि क्या अब वाकई पाकिस्तान में इमरजेंसी लागू होने वाली है। क्या अब स्थिति को नियंत्रण में लेने के लिए पाकिस्तान की सेना अपने हाथ में कमान ले सकती है। इमरान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान की सेना ने एक बड़ा बयान जारी किया है। सेना का कहना है कि इमरान की गिरफ्तारी से उसका कोई लेना-देना नहीं है।

जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने कानून के तहत मंगलवार को खान को गिरफ्तार किया, जिसका पाकिस्तानी सेना से कोई संबंध नहीं है। मंगलवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में जवाबदेही पहरेदार की जांच के हिस्से के रूप में गिरफ्तार किया गया था, जो उनके खिलाफ दर्ज कई एफआईआर में जमानत लेने के लिए आईएचसी के समक्ष उनकी उपस्थिति से पहले था। उनकी गिरफ्तारी के बाद देश के विभिन्न शहरों में विरोध और प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। सूत्रों ने कहा कि पीटीआई के कुछ बेईमान नेताओं ने अपने गुमराह कार्यकर्ताओं को उकसाया और अपने राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए अपने आंदोलन और दबाव की रणनीति का उपयोग करते हुए सरकारी संपत्तियों और सैन्य प्रतिष्ठानों और इमारतों को नुकसान पहुंचाया।

सेना ने कहा पीटीआई के नेता करवा रहे हिंसा

सेना ने कहा कि पीटीआई के कुछ नेता लगातार लोगों को हिंसा के लिए उकसा रहे हैं। "इस तरह के कृत्य को किसी भी मामले में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है और कानून के अनुसार निपटा जाएगा।" जियो न्यूज ने बताया कि हालांकि, सूत्रों ने कहा कि पीटीआई नेतृत्व द्वारा प्रसार और हिंसा और उनके गैरकानूनी कार्यों के बावजूद, कानून लागू करने के लिए जिम्मेदार एजेंसियों ने पूर्ण संयम दिखाया और ऐसा करना जारी रखेंगे। कुछ पीटीआई नेता अपने राजनीतिक लाभ को आगे बढ़ाने के लिए लोगों पर आंदोलन और दबाव की रणनीति का उपयोग करना जारी रखते हैं, जो अस्वीकार्य है और कानून के अनुसार इससे निपटा जाएगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement