Sunday, May 19, 2024
Advertisement

हमास ने पार की बर्बरता की सारी हदें, बच्चों के सामने ग्रेनेड से पिता के उड़ा दिए परखच्चे

इजराइल की सेना आतंकी संगठन हमास की बर्बरता के वीडियोज जारी कर रही हैं। जिसे देखकर हमास के हमलों की विभीषिका का पता चलता है। ऐसे ही जारी किए गए ताजा वीडियो में एक बच्चे के सामने ही हमास आतं​कियों ने उसके पिता को ग्रेनेड से उड़ा दिया।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: October 27, 2023 13:58 IST
इजराइल हमास जंग की विभीषिका- India TV Hindi
Image Source : PTI इजराइल हमास जंग की विभीषिका

Israel Hamas War: आतंकी संगठन हमास ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर जो हमला किया था, वो कितना बर्बरतापूर्ण था इसका अंदाजा इजराइल की सेना द्वारा जारी खौफनाक वीडियो में नजर आता है। इजराइली सेना ने कई ऐसे वीडियो जारी किए हैं, जिनमें हमास के आतंकियों के दुर्दांत हमलों की विभीषिका का पता चलता है। हमास ने इजराइल पर तीन ओर से हमला किया था। आसमान में रॉकेट लॉन्चर से और जमीन पर हमास के कमांडो बॉर्डर की तार फेंसिंग तोड़कर इजराइल में घुस गए थे और मौत का तांडव मचाया था। साथ ही आतंकी करीब 200 लोगों को अपने साथ अगवा करके ले गए।

 

आतंकियों ने लोगों को जिस तरह मारा या अगवा किया, इसके वीडियो भी उन्होंने बनाए हैं। जिनसे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कैसे इन्होंने इजरायल में आम लोगों का खून बहाया है। एक ताजा वीडियो सामने आया है। उसमें दिखाई दे रहा है कि किस तरह हमास के आतंकियों ने बच्चों के सामने ही उनके पिता को ग्रेनेड से उड़ा दिया। द सन की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल द्वारा जारी किए गए फुटेज के एक हिस्से में बंदी बनाया गया हमास आतंकी दावा करता है कि उसे निर्दोष लोगों के 'सिर काटने' के सीधे आदेश दिए गए थे।

हमास के आतंकी पत्रकार को अगवा कर ले, जारी किया वीडियो

इजरायल ने वीडियो के जरिए बताया कि हमास के आतंकी देश में घुसने के बाद कैसे एक पत्रकार को अगवा करके ले गए. इजरायल ने कहा कि उसे ये वीडियो जारी करने पर मजबूर होना पड़ा, ताकि आतंकियों के समर्थकों के गलत सूचना फैलाए जाने के अभियान को विफल किया जा सके। एक हिस्से में दिखाई देता है कि एक पिता को आतंकियों ने ग्रेनेड से उड़ा दिया। शख्स के दोनों बेटे खून से लथपथ होकर भागने की कोशिश करते दिखे। इनमें से एक लड़का चिल्लाता है, 'डैडी की मौत हो गई। ये कोई मजाक नहीं है। काश मैं मर जाता।'

हमास ने आम नागरिकों को निशाना बनाने से किया इनकार

हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर रॉकेट हमला करने के बाद आम लोगों को इसी तरह मारा था, लेकिन हमास ने आम नागरिकों को निशाना बनाए जाने की बात से इनकार किया है। हमास के हमलों में इजरायल के 1300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इजरायल ने दावा किया कि एक और वीडियो हमास की जाइटन बटालियन के 24 साल के आतंकी से पूछताछ के दौरान लिया गया था। ये इजरायल के कब्जे में है। हालांकि इजराइली सेना कह चुकी है कि उनके द्वारा जारी किए गए वीडियो इतने वीभत्स हैं कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की 'एक्स' के नियमों के अनुसार अपलोड नहीं किए जा स​कते।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement