Monday, May 13, 2024
Advertisement

हमास ने इजरायल को दी चेतावनी, कहा- हवाई हमले नहीं रोके, तो बंधकों को एक-एक कर मारेंगे

हमास के खिलाफ इजरायल के हवाई हमले लगातार जारी हैं। एक-एक कर हमास के आतंकी मारे जा रहे हैं। इस बीच हमास ने इजरायल को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगर इजरायल हवाई हमले नहीं रोकता तो बंधकों को एक-एक कर मार दिया जाएगा।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 10, 2023 6:21 IST
Hamas threatens israel said will execute Israeli hostages without warning in response to airstrikes- India TV Hindi
Image Source : PTI/FACEBOOK हमास ने इजरायल को दी चेतावनी

Hamas threatens Israel: हमास द्वारा इजरायल पर किए गए आतंकी हमले में अबतक 900 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इजरायल द्वारा की जा रही जवाबी कार्रवाई में अबतक हमास के 300 से अधिक आतंकियों की मौत हो चुकी है। इजरायल लगातार रॉकेट, मिसाइलों से आतंकी ठिकानों पर हमले कर रहा है। हमास ने हमले के दौरान कई इजरायली और गैर इजरायली नागरिकों को बंधक बना लिया था। इस बीच इजरायली वायुसेना और इजरायल की अलग-अलग सेनाएं हमास पर लगातार हमले कर रही हैं, जिसमें हमास को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है। इस बीच हमास ने इजरायल के लिए चेतावनी जारी की है।

Related Stories

इजरायल को हमास की चेतावनी

इजरायल के हवाई हमलों से तंग आ चुके हमास ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगर इजरायल हमास के खिलाफ हवाई हमलों को नहीं रोकता है तो बंधक बनाए गए सभी लोगों को मार दिया जाएगा। कासम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू ओबैदा ने कहा कि इजरायल द्वारा किए जा रहे हमलों में आम नागरिकों के घर तबाह हो गए हैं। अबू ओबैदा ने सोमवार को इस बाबत एक ऑडियो मैसेज जारी किया। इस मैसेज में उसने चेतावनी देते हुए कहा कि हमने अब इसे खत्म करने का फैसला किया है। अब हम घोषणा करते हैं कि बिना किसी पूर्व चेतावनी के हमारे लोगों को उनके घरों में निशाना बनाने पर हमारे द्वारा बंधक बनाए गए इजरायली नागरिकों को एक-एक कर मार दिया जाएगा।

प्रत्येक व्यक्ति को भुगतना होगा परिणाम
इससे पहले इजरायल के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लियोर हयात ने कहा था कि दुनियाभर से इजरायल को काफी समर्थन मिला है। हम इसकी सराहना करते हैं लेकिन इजरायल अपनी लड़ाई खुद लड़ेगा। हमास एक आतंकी संगठन है और इससे निपटने का एक ही तरीका है कि उन्हें पकड़ो और उनसे इसका भुगतान वसूला जाए। लियोर हयात ने चेतावनी जारी करते हुए कहा, 'इजरायल पर हमले की कीमत उन लोगों को ही नहीं चुकानी होगी जिन्होंने आतंकियों को भेजा। बल्कि उन्हें भी इसकी कीमत चुकानी होगी जिन्होंने इस हमले को वित्तपोषित किया है। हम जानते हैं पूर्व में ईरान आतंकवादी संगठनों का मुख्य वित्तपोषक रहा है। गाजा पट्टी में जो कुछ भी होता है उसमें वह शामिल रहता है। इस हमले के लिए प्रत्येक जिम्मेदार व्यक्ति को परिणाम भुगतना होगा।'

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement