Friday, May 10, 2024
Advertisement

'आतंकवादी हमारे घर में हैं', इजरायल में हुए हमले के बाद पत्नी ने फोन पर पति से कही ये बात

इजरायल में आतंकियों द्वारा किए गए हमले में 600 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं गाजा में इजरायल द्वारा की जा रही कार्रवाई में 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस आतंकी हमले को दो दिन बीत चुके हैं लेकिन अब भी कई परिवारों के लोग आतंकियों के कब्जे में हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: October 09, 2023 19:35 IST
Hamas Terrorists are in our house wife told her husband on phone after the attack in Israel - India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक तस्वीर

Israel Stories: इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है। शनिवार के दिन हमास के आतंकियों ने इजरायली सीमा में प्रवेश किया और गोलीबारी की। इस दौरान आतंकी आम नागरिकों के घरों में घुस गए और कई लोगों की हत्या कर दी। साथ ही आतंकियों ने कई लोगों को बंधक बना लिया। इस हमले के बाद अब कई दिल दहलाने वाली कहानियां सामने आ रही है। इस बीच एक कहानी और आई है जिसमें एक महिला और उसकी दो बेटियों को हमास के आतंकियों ने बंधक बना लिया है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, आतंकियों ने डोरोन एशर, उनकी दो बेटियों और उनकी मां को बंधक बना लिया है और अपने साथ गाजा ले गए हैं।

Related Stories

इजरायल से आ रही डरावनी कहानियां

दरअसल डोरोन गाजा सीमा के करीब अपनी मां से मिलने गई थी। इस दौरान डोरोन की दोनों बेटियां जिनकी आयु 5 साल और 3 साल है, को लेकर वहां गई थी। तभी जब हमास के आतंकियों ने हमला किया तो महिला ने अपने पति योनी आशेर को फोन कर घटना की सूचना दी और कहा कि आतंकवादी उनके घर में आ गए हैं। बता दें कि हमले के वक्त आशेर मध्य इजरायल में थे। इस घटना के बाद से आशेर की पत्नी, उनकी दो बेटियां और उनकी सांस लापता है। आशेर ने बताया कि उनकी पत्नी द्वारा इतना ही सूचित किया गया था, जिसके बाद फोन कट गया और फिर कोई जवाब नहीं मिला। 

पत्नी, मां और बच्ची को बनाया बंधक

आशेर ने कहा, जब अपनी पत्नी के गूगल अकाउंट के जरिए मैंने उसके फोन को ट्रैक किया तो फोन का लोकेशन गाजा में खान यूनिस दिखा रहा था। हालांकि सोशल मीडिया पर बाद में उसकी पत्नी और बच्चों के वीडियो दिखाई दिए। आशेर ने बताया कि एक वीडियो में उसकी पत्नी को और मां को दो बच्चों के साथ एक वाहन में अन्य बंधकों के साथ बैठने को कहा जा रहा था। आशेर ने बताया कि मैंने इस वीडियो से उनकी पहचान की। आशेर ने बताया कि उनकी बेटियों की आयु 3 और 5 साल से भी कम है। उन्होंने हमास से अपील की है कि वे अपने परिवार के बदले खुद को बतौर बंधक सौंपने को तैयार है। 

हमारे हाल पर छोड़ दिया

आशेर ने कहा कि मैं हमास से अपील करना चाहता हूं कि वे बच्चों और औरतों को नुकसान न पहुंचाए। उनके बदले मैं बंधक बनने को तैयार हूं। आशेर ने कहा कि इस घटना को लेकर उन्होंने सुरक्षा अधिकारियों और विदेश मंत्रालय से बात की है। हालांकि वहां से कुछ नई जानकारी नहीं मिल सकी है। उन्होंने बताया कि अन्य परिजनों की तरह मैं भी परेशान हूं, लेकिन मुझे नहीं पता कि अभी इसमें कितना लंबा समय लगने वाला है और उन्होंने मेरे परिवार के साथ क्या किया है। ऐसा लगता है कि हमें हमारे हाल पर छोड़ दिया गया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement