Saturday, March 02, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में बद से बदतर हो रहे हालात, आतंकियों के साथ एनकाउंटर में गई ब्रिगेडियर की जान

सेना की मीडिया शाखा ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ ने कहा कि दक्षिण वजीरिस्तान में इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के ब्रिगेडियर मुस्तफा कमाल बरकी की इस हमले में मौत हो गई।

Vineet Kumar Singh Written By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: March 22, 2023 9:51 IST
Pakistan, Pakistan military media wing, Inter-Services Public Relations- India TV Hindi
Image Source : AP FILE पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों में सुरक्षाबलों पर हमलों में वृद्धि हुई है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान पिछले कुछ महीनों से आर्थिक और राजनीतिक संकट का सामना कर रहा है। हाल के दिनों में देश के सुरक्षाबलों पर आतंकियों के हमलों में भी इजाफा हुआ है और पाकिस्तानी सेना के कई जवानों और अफसरों को इन हमलों में अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। ताजा मामला वजीरिस्तान का है, जहां आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के एक ब्रिगेडियर की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुतबिक, इस घटना में ब्रिगेडियर मुस्तफा कमाल बरकी का ड्राइवर भी मारा गया।

‘आतंकियों ने घात लगाकर किया था हमला’

पाकिस्तान के सुरक्षा अधिकारियों और पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों ने अफगानिस्तान की सीमा से लगे देश के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में उनकी गाड़ी पर घात लगाकर हमला किया। सेना की मीडिया शाखा ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ ने कहा कि दक्षिण वजीरिस्तान में इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के ब्रिगेडियर मुस्तफा कमाल बरकी की इस हमले में मौत हो गई। सेना के मुताबिक, इस दौरान दोनों पक्षों की मुठभेड़ भी हुई जिसमें ब्रिगेडियर की टीम के 7 सदस्य घायल हो गए जिनमें से 2 की हालत गंभीर है।

‘ब्रिगेडियर ने बहादुरी से आतंकियों का सामना किया’
ISPR ने एक बयान में कहा कि ब्रिगेडियर और उनकी टीम ने मुठभेड़ के दौरान पूरी बहादुरी से आतंकियों का सामना किया। बयान में कहा गया है कि ब्रिगेडियर ने अपनी टीम को फ्रंट से लीड किया और अपने वतन के लिए अपनी जिंदगी कुर्बान कर दी। ISPR ने कहा कि पाकिस्तान की सेना और खुफिया एजेंसियां देश के हर कोने से आतंकवाद के सफाए के लिए प्रतिबद्ध है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने ब्रिगेडियर बरकी की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement