Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लेबनान में जहां से दागी जा रही थी मिसाइलें, वहां इजराइल ने किया हमला, कई ठिकाने ध्वस्त

इजराइल लगातार हमले कर रहा है। कई मोर्चों पर इजराइली सेना मोर्चा संभाल रही है। इसी बीच इजराइली वायु सेना के एक विमान ने शटौला क्षेत्र की ओर कुछ समय पहले छोड़े गए रॉकेट दागने वाले ठिकाने की पहचान की और उस पर हमला किया।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 01, 2023 22:45 IST
इजराइल लगातार कर रहा हमले।- India TV Hindi
Image Source : FILE इजराइल लगातार कर रहा हमले।

Israel Hamas War: इजराइल और हमास की जंग जारी है। इजराइल हमास पर हमले कर रहा है, लेकिन दो अन्य मोर्चों पर भी इजराइल को लड़ना पड़ रहा है। उत्तरी इजराइल पर लेबनान की ओर से हिजबुल्ला हमले कर रहा है। वहीं यमन से हूती विद्रोही मिसाइलों से जब तब हमले कर रहे हैं। इसी बीच इजराइली वायु सेना के एक विमान ने शटौला क्षेत्र की ओर कुछ समय पहले छोड़े गए रॉकेट दागने वाले ठिकाने की पहचान की और उस पर हमला किया। इसके अलावा, एक आईडीएफ यानी इजराइली सेना के टैंक ने उन आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया जो लेबनानी क्षेत्र से इजरायली क्षेत्र में एंटी-टैंक मिसाइल लॉन्च करने की कोशिश कर रहे थे।

इजराइल ताबड़तोड़ कर रहा अटैक

इसके अलावा, कुछ समय पहले शोमारा क्षेत्र की ओर कई मोर्टार लॉन्च का पता चला था। कोई हताहत नहीं हुआ है। आईडीएफ लेबनान के ठिकानों पर गोलीबारी कर रही है। वहीं गाजा में भी हमले जारी हैं। आपको बता दें कि मंगलवार को इजरायली सेना ने गाजा शहर के समीप एक शरणार्थी शिविर में अपार्टमेंट इमारतों को ध्वस्त कर दिया था। इजरायल की सेना ने कहा कि हमले में घरों में स्थापित हमास के कमांड सेंटर और नीचे फैले सुरंगों के नेटवर्क को नष्ट कर दिया गया। जबालिया शिविर पर हुए हमले में मृतकों की तत्काल जानकारी साझा नहीं की गई है। 

गाजा के शरणार्थी शिविरों में बने घरों को इजराइल ने किया ध्वस्त

इजराइल ने गाजा के शरणार्थी शिविरों में घरों पर जबरदस्त हवाई हमला किया है। इसमें सैकड़ों घर नष्ट हो गए हैं। इजराइली सेना द्वारा मंगलवार को किए गए हवाई हमलों ने गाजा शहर के समीप एक शरणार्थी शिविर में अपार्टमेंट इमारतों को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान सामने आई फुटेज में बचावकर्मी पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को मलबे से बाहर निकालते हुए दिखे। एक इंजीनियर ने दावा किया है कि उसके परिवार के 19 सदस्य इजरायली हमले में मारे गए हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement