Monday, April 29, 2024
Advertisement

Israel-Palestine conflict: इजरायल में हमास की बर्बरता, हंसते-खेलते परिवार को मौत की नींद सुलाया

इजरायल पर हमास के अप्रत्याशित हमले में जहां मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है वहीं गाजा में इराजयली सेना भी जवाबी कार्रवाई कर रही है। गाजा पर लगातार बमबारी हो रही है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: October 10, 2023 8:49 IST
Israel-Palestine conflict- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Israel-Palestine conflict

Israel-Palestine conflict: शनिवार 7 अक्टूबर को इजरायल पर अब तक का सबसे बड़ा हमला हुआ। हमास के आतंकियों ने पहले तो ताबड़तोड़ रॉकेट बरसाकर इजरायल को दहशत में ला दिया। इसी बीच हमास के आतंकवादी इजरायल में दाखिल होने लगे। धीरे-धीरे घरों पर हमला शुरू कर दिया। आतंकियों ने कई परिवारों की हत्या कर दी। कई लोगों को अपने साथ बंधक बनाकर ले गए।

Related Stories

पूरे परिवार की बेरहमी से हत्या 

हमास के आतंकियों की दहशतगर्दी का शिकार केदेम परिवार भी हुआ। इस पूरे परिवार को केवल इसलिए खत्म कर दिया गया क्योंकि वे यहूदी थे। इस परिवार की तस्वीर इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री नफ्ताली बैनेट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर की है। उन्होंने लिखा-पूरे परिवार की बेरहमी से हत्या कर दी गई। केदेम परिवार-पिता जोनाथन. मां तामार, 6 साल की बेटियां शैचर और अर्बेल और चार साल का लड़का ओमर। इन लोगों के खुशी से भरे चेहरे को देखिए। इन सभी की फिलिस्तीनी आतंकियों ने निर ओज किबुत्ज में हत्या कर दी। इनकी हत्या केवल इसलिए की गई कि ये यहूदी थे।

युद्ध की आग में धधक उठा मिडिल ईस्ट

बता दें कि मिडिल ईस्ट एक बार फिर युद्ध की आग में धधक उठा है। शनिवार को इजरायल पर हमास के आतंकियों द्वारा किए गए हमले के बाद इजरायल ने युद्ध का ऐलान कर दिया है। इज़रायल की एयरफोर्स और आर्मी हमास के ठिकानों पर लगातार हमले कर रही है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इज़रायल ने हमास के 1700 से ज्यादा ठिकानों को निशाना बनाकर हमला किया है, जिसमें से 500 ठिकाने पूरी तरह तबाह किये जा चुके हैं। 

हमास के ठिकानों को निशाना बना रहा इजरायल

इजरायल की एयरफोर्स पिछले करीब 48 घंटे से लगातार गाज़ा पट्टी में हमास के ठिकानों को निशाना बना रही है। गाजा पट्टी में बड़े पैमाने पर बिल्डिंग तबाह हो गए हैं। हर तरफ धुंआ उठता नजर आ रहा है। इजरायल के प्रधानमंत्री नेतान्याहू ने इजरायली सेना को गाजा पट्टी पर कब्जे का आदेश दिया है। गाजा से लगती सीमा पर एक लाख सैनिकों को तैनात किया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement