Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IDF के हमले में मारा गया हमास का बड़ा कमांडर, एंटी टैंक मिसाइल यूनिट की मिली थी कमान

इजराइल की सेना उत्तरी गाजा पर लगातार हमले कर रही है। इसी बीच आईडीएफ ने अपने हमले में एक और कमांडर को मार गिराया है। इस कमांडर के पास एंटी टैंक मिसाइल यूनिट की कमान थी।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: November 09, 2023 16:01 IST
IDF के हमले में मारा गया हमास का बड़ा कमांडर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA IDF के हमले में मारा गया हमास का बड़ा कमांडर

Israel hamas War: इजराइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने गुरुवार को घोषणा की कि गाजा पट्टी में समूह के एंटी टैंक मिसाइल अभियानों के लिए जिम्मेदार हमास के एक वरिष्ठ कमांडर को मार गिराया है। जानकारी के अनुसार इजराइल की सेना गाजा पर लगातार हमले कर रही है। इस हमले में सेंट्रल कैंप ब्रिगेड में हमास की एंटी-टैंक मिसाइल यूनिट के प्रमुख इब्राहिम अबू-मघसिब को आईएसए और आईडीएफ खुफिया जानकारी के आधार पर एक लड़ाकू जेट हमले में मार गिराया गया।

इजराइली सेना लगातार हमले कर रही है उत्तरी गाजा पर

इजराइली आर्मी लगातार जमीनी और हवाई हमले कर रही है। गुरुवार भी इजराइल की सेना ने एक बड़े कमांडर को मार गिराया था। इजराइल अब नई स्ट्रेटेजी अपना रहा है। उत्तरी गाजा को पहले अलग थलग किया, फिर उत्तरी गाजा पर लगातार हमले कर रहा है। इजराइली सेना ने कल भी बुधवार को भी 7 अक्टूबर को इजराइल पर हुए कातिलाना हमले के मास्टरमाइंड को मार गिराया था। हमास ने उसे हमले की बड़ी जिम्मेदारी दी थी। जिना हमास के लिए रॉकेट और असलाह के प्रोडक्शन का मास्टरमाइंड था। इजराइली आर्मी के अनुसार आईडीएफ गाजा में अंदर घुसकर जमीनी हमले कर रही है। इसमें आतंकियों को चुन चुनकर मारा जा रहा है। साथ ही आतंकी ठिकानों को भी ध्वस्त किया जा रहा है। ऐसे ही एक हमले में अबु जिना को मार गिराया गया।

7 अक्टूबर हमास ने इजराइल पर किया था बड़ा हमला

हमास की ओर से 7 अक्तूबर को इजराइल पर हुए हमले में 1400 से ज्यादा इजराइलियों की जान जा चुकी है। वहीं हजारों लोग घायल हुए हैं, जबकि 200 से ज्यादा इस्राइल के नागरिकों को हमास ने बंधक बनाया है। इस बीच खबर है कि इजराइली सेना ने 7 अक्तूबर को गाजा की तरफ से इजराइल पर रातोंरात मिसाइल हमले की पूरी साजिश रचने वाले हमास आतंकी को मार गिराया है। 

गाजा में घुसकर चुन चुनकर मारा जा रहा हमास आतंकियों को

इजराइली आर्मी ने अपने बयान में कहा कि उसने हमास के ​हथियार उत्पादन संभाग के प्रमुख मोहसिन अबु जिना को मार गिराया है। बयान के अनुसार जिना हमास के लिए रॉकेट और असलाह के प्रोडक्शन का मास्टरमाइंड था। इजराइली आर्मी के अनुसार आईडीएफ गाजा में अंदर घुसकर जमीनी हमले कर रही है। इसमें आतंकियों को चुन चुनकर मारा जा रहा है। साथ ही आतंकी ठिकानों को भी ध्वस्त किया जा रहा है। ऐसे ही एक हमले में अबु जिना को मार गिराया गया। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement