Sunday, April 28, 2024
Advertisement

26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का राइट हैंड लश्कर आतंकी मुफ्ती कैसर की हत्या, कराची में मारी गई गोली

भारत के एक और दुश्मन व पाकिस्तानी आतंकी मुफ्ती कैसर की कराची में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मुफ्ती कैसर फारूक मुंबई हमले के मास्टर माइंड आफिज सईद का राइट हैंड था। वह लश्कर-ए-तैय्यबा के संस्थापक सदस्यों में था। इससे कुछ दिन पहले हाफिज सईद के बेटे कमालुद्दीन के भी मारे जाने की अपुष्ट खबर आ चुकी है।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 01, 2023 17:14 IST
मुफ्ती कैसर फारूक (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : FILE मुफ्ती कैसर फारूक (फाइल)

26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के राइट हैंड कहे जाने वाले भारत के एक और दुश्मन का सफाया हो गया है। हाफिज सई के करीबी लश्कर आतंकी मुफ्ती कैसर फारूख की कराची में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी समूह का मुफ्ती प्रमुख नेता था। वह हाफिज सईद का सबसे करीबी सहयोगी था। आतंकी मुफ्ती कैसर फारूक की कराची में अज्ञात व्यक्तियों ने हत्या कर दी। मुफ्ती को कुल 8 गोलियां मारी गई हैं। इस हमले में 1 बच्चा भी घायल हुआ है। इससे कुछ दिन पहले ही हाफिज सईद के बेटे कमालुद्दीन के भी मारे जाने की अपुष्ट खबर आ चुकी है। खबरों के अनुसार कई दिन पहले कमालुद्दीन सईद का अपहरण किया गया था, उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। मगर अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

कैसर फारूक लश्कर के संस्थापक सदस्यों में से एक था और 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का करीबी सहयोगी था। पाकिस्तान के डॉन अखबार ने पुलिस सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि 30 वर्षीय कैसर फारूक को शनिवार को समानाबाद इलाके में एक धार्मिक संस्थान के पास "लक्षित हमले" में गोली मार दी गई। पीठ में गोली लगने से घायल फारूक को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। फारूक की हत्या के दावे के संबंध में एक सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह कुछ बच्चों के साथ चलता हुआ दिखाई दे रहा है। अचानक पीछे से उस पर कोई वार कर देता है। इसके बाद मुफ्ती वहीं गिर जाता है। घटना में एक बच्चा भी घायल हुआ है।

यह भी पढ़ें

वे खूंखार आतंकी, जिनकी अज्ञात दुश्मनों ने कर दी हत्या; ये रही अब तक मारे गए आकाओं की लिस्ट

पाकिस्तान में आतंकी हमले के बाद पुलिस चौकी को बनाया निशाना, एक अधिकारी की मौत; पाक सेना प्रमुख ने खाई ये कसम

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement