Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

वेस्ट बैंक में फिलीस्तीनी शख्स ने बरसाईं गोलियां, 2 इजराइली घायल, इलाके में पसरा तनाव

इजराइल की मीडिया के मुताबिक, पीड़ितों के वाहन पर गोलियां बरसाने के बाद बंदूकधारी एक गाड़ी में सवार होकर घटनास्थल से भाग गया।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: September 13, 2023 8:57 IST
Israel News, Israel Latest, Palestine News, West Bank Latest- India TV Hindi
Image Source : AP FILE अपने इलाके की सुरक्षा में तैनात एक इजराइली सुरक्षाकर्मी।

रामल्ला: इजरायल और फिलीस्तीन के बीच तनाव का हॉटस्पॉट बने वेस्ट बैंक से एक बार फिर दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। फिलिस्तीनी और इजरायली सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, वेस्ट बैंक में फिलीस्तीन के एक बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में कम से कम 2 इजरायली घायल हो गए। मंगलवार को नब्लस शहर के हुवारा गांव में हुए इस हमले के बाद इलाके में तनाव पसर गया। इजराइल की इमरजेंसी मेडिकल सर्विस ‘मैगन डेविड एडोम’ ने कहा कि बंदूकधारी ने एक गाड़ी पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं जिसमें 2 इजराइली घायल हो गए। गनीमत यह रही कि 30 साल के इन दोनों इजराइलियों को कांच के कुछ टुकड़े ही धंसे थे।

HAMAS ने हमले को लेकर खुशी जताई

मैगन डेविड एडोम ने कहा, दोनों घायलों का घटनास्थल पर ही इलाज किया गया और उन्‍हें कोई खतरा नहीं है। इजराइल की मीडिया के मुताबिक, बंदूकधारी एक गाड़ी में सवार होकर घटनास्थल से भाग गया। फिलिस्तीनी सूत्रों ने पुष्टि की है कि इजरायली सेना ने गोलीबारी के बाद हुवारा गांव में सेना तैनात कर दी और नब्लस में चौकियों को बंद कर दिया। गाजा के शासक इस्लामिक रेजिस्टेंस मूवमेंट (HAMAS) ने गोलीबारी की तारीफ की है। HAMAS के प्रवक्ता हाज़ेम क़ासिम ने फिलीस्तीनी द्वारा किए गए हमले को लकर एक बयान भी जारी किया।

‘यह हमला हमारे संघर्ष का हिस्सा था’
HAMAS ने बयान में कहा कि यह हमला ‘फिलीस्तीनियों की तरफ से फिलीस्तीनी जमीन पर कब्जा करने वालों को बाहर निकालने और हमारी पवित्रता की रक्षा करने के लिए चल रहे संघर्ष’ का हिस्सा था। यह हमला गाजा पट्टी में हमास, फिलीस्तीनी इस्लामिक जिहाद आंदोलन और अन्य सहित सशस्त्र फीलिस्तीनी गुटों द्वारा सैन्य युद्धाभ्यास किए जाने के कुछ घंटे बाद हुआ। गाजा में इजरायली सेना के साथ संभावित जंग की तैयारी के लिए ‘हार्ड कॉर्नर 4’ नामक युद्धाभ्यास लगातार चौथे वर्ष आयोजित किया गया था। युद्धाभ्यास के दौरान नकाबपोश आतंकवादियों ने गाजा सागर में लंबी दूरी के रॉकेट लॉन्च किए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement