Friday, May 17, 2024
Advertisement

गाजा पर दो दिन में दूसरी बार जमीनी हमला, ईरान की धमकियों का भी इजराइल पर कोई असर नहीं

इजराइल ने दो दिन में दूसरी बार गाजा पर जमीनी हमला किया। इस हमले के तहत गाजा सिटी के बाहरी इलाकों में इजराइल की सेना ने हमले किए। इजराइल को ईरान ने गाजा पर जमीनी हमले करने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी थी।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 27, 2023 17:13 IST
गाजा पर लगातार हमले कर रही इजराइली सेना- India TV Hindi
Image Source : PTI गाजा पर लगातार हमले कर रही इजराइली सेना

Israel Hamas War: इजराइल और हमास की जंग नहीं थम रही है। गाजा पट्टी पर दो दिन में दूसरी बार इजराइल ने बड़ा हमला किया है। गाजा सिटी के बाहरी इलाकों को इजराइली सेना ने निशाना बनाया। इजराइल की सेना पर ईरान की धमकियों का भी कोई असर नहीं पड़ा है। ईरान ने चेताया था कि यदि इजराइल ने जमीनी हमले के लिए गाजा में पैर रखा तो वहीं दफन कर दिए जाएंगे। लेकिन इजराइल ने दो दिन में दूसरी बार गाजा पर जमीनी हमला किया। यह जानकारी इजराइली सेना ने शुक्रवार को दी। 

अमेरिका भी जंग में कूदा

इस दौरान अमेरिका के लड़ाकू विमानों ने भी पूर्वी सीरिया में कुछ स्थानों पर हमले किए। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के कार्यालय पेंटागन ने बताया कि ईरान की रेवोल्यूशनरी गार्ड कोर (आईआरजीसी) से जुड़े ठिकानों पर शुक्रवार तड़के हवाई हमले किए गए। ये हवाई हमले क्षेत्र में गत सप्ताह अमेरिकी सैन्य अड्डों और कर्मियों पर किए ड्रोन तथा मिसाइल हमलों के जवाब में किए गए। इन हमलों से गाजा युद्ध को लेकर क्षेत्रीय तनाव और बढ़ गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हमास-शासित गाजा में इजराइली हमलों में 2900 से अधिक नाबालिगों और 1500 से अधिक महिलाओं समेत 7000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं। 

हमास के आतंकियों ने मचाया था मौत का तांडव

हमास ने 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजराइल में अप्रत्याशित हमला किया था, जिसके जवाब में इजराइल ने कई विनाशकारी हवाई हमले किए। इजराइल और हमास के बीच पूर्व में हुए सभी चार हमलों में करीब 4,000 लोगों की मौत हुई थी। इजराइली सरकार के अनुसार, हमास द्वारा शुरुआत में किए गए हमले के दौरान इजराइल में 1400 से अधिक लोग मारे गए, जिनमें अधिकतर आम नागरिक थे। हमास ने गाजा में कम से कम 229 लोगों को बंदी बना रखा है। इस महीने की शुरुआत में दक्षिणी इजराइल में हमास के हमले के बाद गाजा में भीषण घेराबंदी की गई है और वहां भोजन, पानी तथा दवाएं खत्म हो रही हैं।

गाजा के बाहरी इलाकों में की गई बमबारी

इजराइली सेना ने बताया कि जमीनी बलों ने पिछले 24 घंटे में गाजा के भीतर हमला कर दर्जनों उग्रवादी ठिकानों को निशाना बनाया। उसने बताया कि इस दौरान विमानों और तोपों से गाजा शहर के बाहरी इलाके शिजैयाह में बमबारी की गई। सेना ने बताया कि सैन्यकर्मी हमलों को अंजाम देने के बाद इलाके से बिना किसी नुकसान के बाहर आ गए। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement