Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Taiwan Earthquake: ताइवान में आए शक्तिशाली भूकंप से उठी सुनामी की लहर, जापान के दो द्वीपों को अपनी चपेट में लिया

Taiwan Earthquake: सुनामी की पहली लहर ने जापान के दो दक्षिणी द्वीपों को अपनी चपेट में ले लिया है। ताइवान की धरती आज 7.2 तीव्रता को भूकंप के झटकों से हिल उठी।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: April 03, 2024 8:43 IST
Tsunami- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक तस्वीर

Taiwan Earthquake: ताइवान में आए शक्तिशाली भूकंप के चलते सुनामी की पहली लहर ने जापान के दक्षिणी द्वीपों को अपनी चपेट में ले लिया है। एपी की रिपोर्ट ने जापान के अधिकारियों के हवाले से यह खबर दी है। ताइवान की धरती आज भूकंप के तेज झटकों से हिल उठी। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 7.2 मापी गई। भूकंप की तीव्रता से समंदर में सुनामी की लहर उठी और इसने दक्षिणी जापान के दो द्वीपों को अपनी चपेट में ले लिया है। 

भूकंप की तीव्रता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गईं। ताइवान में इस भूकंप से भारी तबाही का अंदेश है। देशभर में ट्रेन सेवाएं सस्पेंड कर दी गई हैं। भूकंप के चलते कई शहरों में बिजली की सप्लाई बाधित हो गई है। हालांकि अभी तक भूकंप से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

भूकंप के से कई ऐतिहासिक धरोहरों को भी नुकसान पहुंचने की खबर है। ताइवान में भूकंप के बाद सरकारी दफ्तरों और स्कूलों में कामकाज बंद करने का विकल्प दिया गया है। जापान की सबसे बड़ी एयलाइंस ने ओकिनावा और कोगोशिमा इलाकों में उड़ानें स्थगित कर दी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement