1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. Spain में Coronavirus से मरने वालों की संख्या नौ हजार के पार

Spain में Coronavirus से मरने वालों की संख्या नौ हजार के पार

स्पेन के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में मृतक संख्या 9,053 हो गई है और अब तक संक्रमण के 1,02,136 मामले सामने आए हैं। यद्पि नए मामलों की संख्या अब कम हो रही है।

Bhasha Bhasha
Updated on: April 01, 2020 18:19 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : AP Representational Image

मैड्रिड. स्पेन में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटों में 864 लोगों की मौत होने से देश में इस महामारी से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़ कर बुधवार को 9,000 पार कर गई। वहीं, एक लाख से अधिक लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सरकार ने यह जानकारी दी।

इटली के बाद विश्व में स्पेन में ही इस महामारी से सर्वाधिक मौतें हुई हैं। स्पेन में इस वायरस के संक्रमण से अब तक 9,053 मौतें हुई हैं जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 1,02,136 पहुंच गई है।

हालांकि, रोजाना आधार पर नये संक्रमण के घटने की प्रवृत्ति जारी है। इसमें महज 8.0 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई, जबकि मंगलवार को यह करीब 11 प्रतिशत था। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से यह प्रदर्शित होता है। कोरोना पीड़ितों की मृत्यु दर में भी कमी आई है।

एक हफ्ते पहले के 27 प्रतिशत से घट कर यह बुधवार को 10.5 प्रतिशत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि इस आंकड़े से यह प्रदर्शित होता है कि महामारी अपने चरम पर पहुंच रहा है। देश में मैड्रिड सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र है जहां 3,865 मौतें हुई हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X