Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ग्रीस से भेजा गया था जर्मनी के मंत्रालय में विस्फोटक पार्सल

बर्लिन: एथेंस के एक पुलिस सूत्र ने आज कहा कि जर्मनी के वित्त मंत्री के कार्यालय में मिला विस्फोटक पैकेट यूनान से भेजा गया था। जर्मन पुलिस को बुधवार सुबह जर्मनी के वित्त मंत्री वोल्फगैंग

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 16, 2017 12:47 IST
explosive parcel in germany ministry was sent from greece- India TV Hindi
explosive parcel in germany ministry was sent from greece

बर्लिन: एथेंस के एक पुलिस सूत्र ने आज कहा कि जर्मनी के वित्त मंत्री के कार्यालय में मिला विस्फोटक पैकेट यूनान से भेजा गया था। जर्मन पुलिस को बुधवार सुबह जर्मनी के वित्त मंत्री वोल्फगैंग शूएबल के कार्यालय की इमारत से एक पैकेट मिला था। इसके एक दिन बाद ही जर्मनी के वित्त मंत्री को उनके अमेरिकी समकक्ष स्टीवन मनुचिन की वार्ता के लिए मेजबानी करनी थी। बर्लिन पुलिस ने बताया, पैकेट में एक विस्फोटक मिश्रण था।

उन्होंने एक बयान में बताया कि इस प्रकार के पदार्थ का प्रयोग अक्सर पटाखे बनाने में किया जाता है। पुलिस ने बताया, पैकेट को इस प्रकार से बनाया गया था कि उसे खोलने वाला गंभीर रूप से घायल हा जाए। यूनान के गृह मंत्री ने बताया कि दोनों देशों के अधिकारी इस मामले की मिलकर पड़ताल कर रहे हैं। यूनान के पुलिस सूत्र ने बताया कि पैकेट पर यूनान की मुहर है। पार्सल के प्रेषक के तौर पर विपक्षी न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी के अहम सदस्य के नाम के साथ उसका असली पता भी दिया गया है।

ग्रीस पुलिस ने बताया कि पैकेट के ऊपर ग्रीस का स्टैम्प था। पार्सल में 'सेंडर' को विपक्षी न्यू डेमोक्रैसी पार्टी का मुख्य सदस्य बताया गया है। उसमें उनके घर का असली पता लिखा है। ग्रीस प्रशासन अब इस बात का पता लगा रही है कि देश के बाहर किस तरह यह विस्फोटक सामग्री भेजी गई। बता दें कि ग्रीस में कर्ज संकट के दौरान जर्मनी के वित्त मंत्री आलोचना के केंद्र में आ गए थे, क्योंकि उन्होंने वित्तीय मदद के बदले में कड़े नियम थोप दिए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement