Monday, April 29, 2024
Advertisement

इटली के शहर में हो रही घरों की नीलामी, सिर्फ 87 रुपये से शुरू होगी बोली

सलेमी के मेयर डोमेनिको वेनुटी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह कस्बे को फिर से पहले की तरह आबाद करने की कोशिश है

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 27, 2020 17:03 IST
1 Euro Home, 1 Euro Auction Home, 1 Euro Auction Home Italy,- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL इटली के सिसिली में स्थित एक कस्बे सलेमी में ऐसे घरों को नीलाम किया जा रहा है जिनमें अब कोई नहीं रहता।

रोम: इस दुनिया में तमाम लोगों के लिए अपना एक घर होना सबसे बड़ा सपना होता है, लेकिन कई लोगों का यह सपना घरों की ऊंची कीमत के चलते पूरा नहीं हो पाता। लेकिन यदि आपको पता चले कि किसी शहर में घरों की नीलामी हो रही है और शुरुआती बोली सिर्फ 87 रुपये है तो आप क्या करेंगे? जी हां, यह पूरी तरह सच है। इटली के सिसिली में स्थित एक कस्बे सलेमी में ऐसे घरों को नीलाम किया जा रहा है जिनमें अब कोई नहीं रहता, और इनकी बोली एक यूरो (लगभग 87 रुपये) से शुरू हो रही है।

‘लगातार घटती जा रही है शहर की आबादी’

सलेमी के मेयर डोमेनिको वेनुटी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह कस्बे को फिर से पहले की तरह आबाद करने की कोशिश है, क्योंकि यहां के लोग लगातार इस जगह को छोड़कर कहीं और बसते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 1968 में आए भूकंप के बाद से कस्बे के लगभग 4000 लोग कहीं और जाकर बस गए। वेनुटी ने कहा कि ये सभी घर सिटी काउंसिल की हैं, इसलिए इनकी बिक्री काफी तेजी से होगी और लालफीताशाही आड़े नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि नीलामी से पहले पूरे इलाके के इन्फ्रास्ट्रक्टर को दुरुस्त करने का काम भी शुरू किया जाना है।

पढ़ें: नाले की सफाई के दौरान मिला इंसान से भी बड़ा 'चूहा', लोगों में दहशत
पढ़ें: एक छोटी-सी गलती से मालामाल हुआ शख्स, लॉटरी में जीत लिए 14.7 करोड़ रुपये

‘नीलामी से पहले सारी व्यवस्था होगी ठीक’
मेयर ने कहा कि पूरे इलाके में बिजली और सीवेज लाइन को ठीक किया जाएगा, और साथ ही सड़कों की भी मरम्मत की जाएगी। वेनुटी ने कहा कि हम पिछले कई सालों से इस प्लान पर काम कर रहे थे, लेकिन कोरोना के चलते इसपर थोड़ा असर पड़ा। बता दें कि सिसिली कोरोना वायरस से काफी बाद में प्रभावित हुआ जबकि इटली काफी पहले ही इस महामारी की चपेट में आ चुका था। मेयर ने कहा कि नीलामी में हिस्सा लेने वालों को शहर आने की जरूरत नहीं है, लेकिन उन्हें एक प्लान सबमिट करना होगा कि वह इन मकानों की मरम्मत किस तरह से कराएंगे। उन्होंने कहा कि इससे पता चलेगा कि खरीदार वाकई में यहा प्रॉपर्टी खरीदने को लेकर सीरियस है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement