Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ऐक्सिडेंट में बाल-बाल बचे ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन, काफिले की ओर दौड़ गया था प्रदर्शनकारी

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कार बुधवार को लंदन में संसद के बाहर उस समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई जब एक प्रदर्शनकारी उनके काफिले की ओर अचानक दौड़ पड़ा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 18, 2020 8:50 IST
Boris Johnson News, Boris Johnson Car Crash, Boris Johnson Car Clash, Boris Johnson Accident- India TV Hindi
Image Source : AP UK PM Boris Johnson unhurt in car crash as protester runs at his convoy.

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कार बुधवार को लंदन में संसद के बाहर उस समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई जब एक प्रदर्शनकारी उनके काफिले की ओर अचानक दौड़ पड़ा। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने पुष्टि की कि उनके सुरक्षा काफिले में शामिल कारें पार्लियामेंट स्क्वेयर के पास टक्करा गईं। पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘पुलिस के कुछ वाहन सुरक्षा काफिले का हिस्सा थे। एक व्यक्ति सड़क पर वाहन के पास आ गया, जिससे वाहन अचानक रुक गए। अचानक रुकने के कारण काफिले में शामिल 2 वाहनों के बीच टक्कर हो गई।’

PM की जगुआर को लगी टक्कर

प्रधानमंत्री कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। यह घटना 55 वर्षीय जॉनसन के साप्ताहिक ‘प्रधानमंत्री के सवाल (PMQ) सत्र’ कार्यक्रम के पश्चात हाउस ऑफ कॉमन्स से निकलने के तुरंत बाद हुई। घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी प्रसारित हुई हैं। प्रधानमंत्री के काफिले में शामिल सुरक्षा वाहनों में से एक ने उनकी सिल्वर जगुआर कार को पीछे से टक्कर मार दी, जब उनके चालक ने काफिले की ओर आ रहे प्रदर्शनकारी को देख कर ब्रेक लगाया। टक्कर के कारण गाड़ी पर खरोंच आ गई।


‘हादसे में कोई घायल नहीं’
डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वीडियो में खुद ही सब पता चल रहा है कि क्या हुआ। किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है।’ कुर्द कार्यकर्ता माने वाले उस प्रदर्शनकारी को स्कॉटलैंड यार्ड के अधिकारियों ने पैलेस ऑफ वेस्टमिंस्टर के पास पकड़ लिया और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि जॉनसन हाल ही में कोरोना वायरस के संक्रमण से उबरकर काम पर वापस लौटे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement