1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका में चुनाव से पहले कई राज्यों में बढ़े Coronavirus संक्रमण के मामले

अमेरिका में चुनाव से पहले कई राज्यों में बढ़े Coronavirus संक्रमण के मामले

अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव होने में दो सप्ताह से कुछ अधिक एक समय शेष है और ऐसे में चुनाव की दृष्टि से महत्वपूर्ण राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि, निर्वाचन अधिकारियों और मतदाताओं की चिंता का कारण बनी हुई है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 17, 2020 18:03 IST
Coronavirus cases increase in several states before elections in US- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus cases increase in several states before elections in US

मेडिसन (अमेरिका): अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव होने में दो सप्ताह से कुछ अधिक एक समय शेष है और ऐसे में चुनाव की दृष्टि से महत्वपूर्ण राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि, निर्वाचन अधिकारियों और मतदाताओं की चिंता का कारण बनी हुई है। 

चुनाव अधिकारियों के संक्रमित होने, पृथक-वास में होने या संक्रमण का भय होने पर अंतिम समय में प्रक्रिया से बाहर होने की आशंका के चलते आयोवा और विस्कॉन्सिन जैसे राज्यों के स्थानीय चुनाव अधिकारी मतदान केंद्र समय से पहले खोल रहे हैं, अतिरिक्त कर्मचारियों को नियुक्त कर रहे हैं और मतदाताओं को लंबी कतारों के लिए तैयार रहने को कह रहे हैं। 

आयोवा और विस्कॉन्सिन के अलावा मिशिगन, मिनेसोटा, पेंसिल्वेनिया तथा ओहायो में भी संक्रमण के मामले और मौत की संख्या बढ़ रही है। विस्कॉन्सिन में इस सप्ताह कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड मामले सामने आए। 

गवर्नर टोनी इवांस ने कहा है कि मतदान केंद्रों पर कर्मचारियों की कमी होने की स्थिति में विस्कॉन्सिन नेशनल गार्ड को नियुक्त किया जाएगा। आयोवा में स्कॉट काउंटी ऑडिटर रोक्सना मोरित्ज ने डेवनपोर्ट और आसपास के क्षेत्रों में चुनाव वाले दिन मतदान केंद्रों पर लोगों की संख्या कम रखने के वास्ते अतिरिक्त केंद्र खोल दिए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X