1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: बाइडेन अभियान से जुड़े तीन लोग Coronavirus से संक्रमित

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: बाइडेन अभियान से जुड़े तीन लोग Coronavirus से संक्रमित

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के प्रचार अभियान से जुड़े कम से कम तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: October 16, 2020 10:25 IST
Joe Biden- India TV Hindi
Image Source : PTI Joe Biden

विलमिंगटन (अमेरिका): डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के प्रचार अभियान से जुड़े कम से कम तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद अभियान को पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के लिए सोमवार से होने जा रहे व्यक्तिगत उपस्थिति वाले कार्यक्रम रद्द करने पड़े। हालांकि बाइडेन ने अपने सार्वजनिक कार्यक्रमों में कोई बदलाव नहीं किया है क्योंकि अभियान ने बृहस्पतिवार को कहा कि संक्रमित पाए गए लोगों के साथ उनका कोई सीधा संपर्क नहीं रहा है। 

बाइडेन के अभियान की ओर से बृहस्पतिवार सुबह दो लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की गई थी। इनमें हैरिस की संचार निदेशक लिज एलन और हैरिस के प्रचार दौरों में से एक में फ्लाइट क्रू का सदस्य रहा एक व्यक्ति शामिल हैं। तीसरे संक्रमित व्यक्ति के बारे में जानकारी बृहस्पतिवार दोपहर को दी गई। अभियान के मुताबिक तीसरा व्यक्ति एक एविएशन कंपनी का कर्मचारी है जो इस हफ्ते की शुरुआत में बाइडेन के ओहायो तथा फ्लोरिडा दौरे के वक्त विमान में मौजूद था। लेकिन अभियान का कहना है कि वह विमान में पिछले दरवाजे से दाखिल हुआ था और बाइडेन से काफी दूरी पर बैठा था।

बाइडेन के अभियान में महीनों से सुरक्षा एहतियात बरती जा रही है और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इसका कई बार मजाक भी बना चुके हैं। ट्रंप ने बृहस्पतिवार को उत्तरी कैरोलाइना में मास्क पहने बिना ही एक रैली को संबोधित किया और कहा ‘‘मैं उनके (हैरिस) प्रति चिंतित हूं। मास्क पहनो, चाहे नहीं पहनो, आप जो करना चाहते हो करो, लेकिन आपको पता है कि फिर भी मदद की जरूरत पड़ेगी।’’ हैरिस ऑनलाइन प्रचार जारी रखेंगी तथा चंदा एकत्रित करने के उनके पूर्वनिधारित कार्यक्रम भी जारी रहेंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X