Thursday, April 25, 2024
Advertisement

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर पहली बार फहराया जाएगा तिरंगा, रचा जाएगा इतिहास

अमेरिका के एक प्रमुख समूह ने आने वाले स्वतंत्रता दिवस के मौके पर न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर भारत का राष्ट्रीय घ्वज फहराने की घोषणा की है। ऐसा पहली बार होगा जब न्यूयॉर्क शहर के इस खास स्थान पर तिरंगा फहराया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 11, 2020 8:27 IST
Indian tricolour to be hoisted at Times Square to commemorate India's Independence Day- India TV Hindi
Image Source : AP Indian tricolour to be hoisted at Times Square to commemorate India's Independence Day

न्यूयॉर्क: अमेरिका के एक प्रमुख समूह ने आने वाले स्वतंत्रता दिवस के मौके पर न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर भारत का राष्ट्रीय घ्वज फहराने की घोषणा की है। ऐसा पहली बार होगा जब न्यूयॉर्क शहर के इस खास स्थान पर तिरंगा फहराया जाएगा। तीन राज्यों न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और कनेक्टिकट के फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन (एफआईए) ने यह घोषणा की है।

Related Stories

एफआईए ने एक बयान में कहा कि टाइम्स स्क्वायर पर पहली बार तिरंगा फहराकर 15 अगस्त 2020 को इतिहास रचा जाएगा। इसके मुताबिक, न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल ध्वजारोहण कार्यक्रम के दौरान बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहेंगे।

एफआईए ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर तो टाइम्स स्कॉयर पर तिरंगा फहराया जाएगा, इसके साथ-साथ एम्पायर स्टेट बिल्डिंग पर केसरी, सफेद और हरी लाइट से तिरंगा भी बनाया जाएगा। यह कार्यक्रम 14 अगस्त को होगा।

एफआईए हर साल भारत के स्वतंत्रता दिवस पर इंडिया डे परेड निकलवाती है लेकिन इसबार कोरोना महामारी की वजह से ऐसा नहीं हो पाएगा। कोरोना केसों के मामले में अमेरिका सबसे आगे है। यहां अबतक कोरोना के 52,51,446 केस सामने आ चुके हैं। इसमें से 166,192 लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement