Monday, May 06, 2024
Advertisement

15 अगस्त के जश्न पर भारी पड़ा Coronavirus, इस साल मध्य प्रदेश में नहीं होगी स्वतंत्रता दिवस परेड

कोरोना वायरस के संक्रमण और तेज़ी से फैलाव के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इस बार स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त पर ज़िलों में कार्यक्रम नहीं किए जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 22, 2020 14:58 IST
Madhya Pradesh: CM directs state to organise limited capacity I-Day celebrations amid COVID-19- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Madhya Pradesh: CM directs state to organise limited capacity I-Day celebrations amid COVID-19

भोपाल: कोरोना वायरस के संक्रमण और तेज़ी से फैलाव के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इस बार स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त पर ज़िलों में कार्यक्रम नहीं किए जाएंगे। सिर्फ राजधानी भोपाल में मुख्य समारोह होगा। इस कार्यक्रम को पूरे प्रदेश में प्रसारित किया जाएगा। भोपाल में एक जगह पर ही मुख्यमंत्री समेत तमाम कैबिनेट मंत्री झंडा वंदन करेंगे।

Related Stories

आज शिवराज कैबिनेट की बैठक में तय किया गया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर इस साल स्वतंत्रता दिवस पर सार्वजनिक उत्सव, सांस्कृतिक कार्यक्रम और परेड आदि का आयोजन नहीं किया जाएगा। इस बार ये कार्यक्रम नहीं होगा। सिर्फ राजधानी भोपाल में एक मुख्य समारोह होगा जिसका सभी जिलों में टेली कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रसारण किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश को संबोधित करेंगे।

बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले 24 घण्टे के दौरान कोरोना वायरस के 785 नए मामले सामने आए। मध्य प्रदेश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 24,095 हो गए हैं। वहीं राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 18 और लोगों की मौत हुई है जो कि हाल के दिनों में सबसे ज्यादा है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में मृतक संख्या बढ़कर 756 हो गयी है। 

पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से 4 मौत इंदौर में हुई, 4 मौत भोपाल में, 1 मौत मुरैना में, 1 मौत जबलपुर में, 1 मौत सागर में, 1 मौत रतलाम में, 1 मौत धार में, 1 मौत बड़वानी में, 1 मौत दतिया में, 1 मौत होशंगाबाद में, 1 मौत झाबुआ में और 1 मौत गुना में हुई। वहीं अबतक मध्य प्रदेश में 16,257 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं और अपने घर जा चुके हैं। फिलहाल मध्यप्रदेश में एक्टिव कोरोना केसेस की संख्या 7,082 है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement