Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Coronavirus के कारण स्थगित हुआ मध्य प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र, सर्वदलीय बैठक में फैसला

मध्य प्रदेश विधानसभा का 20 जुलाई से शुरू होने वाला मॉनसून सत्र कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दिया गया है। भोपाल में आज बुलाई सर्वदलीय बैठक में ये फैसला किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 17, 2020 13:14 IST
Monsoon session of Madhya Pradesh assembly postponed due to coronavirus- India TV Hindi
Image Source : FILE Monsoon session of Madhya Pradesh assembly postponed due to coronavirus

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा का 20 जुलाई से शुरू होने वाला मॉनसून सत्र कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दिया गया है। भोपाल में आज बुलाई सर्वदलीय बैठक में ये फैसला किया गया। बैठक प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बुलायी थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सबकी सुरक्षा को देखते हुए सर्वसम्मति से ये फैसला लिया गया।

इस बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा मौजूद थे। अब विधानसभा का सत्र नहीं बुलाए जाने के प्रस्ताव को राज्यपाल को भेजा जाएगा।

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि बीते 10-12 दिन में प्रदेश में कोरोना के केस तेजी से बढ़े हैं। कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्र और राज्य सरकार ने गाइडलाइन जारी की हैं। इसमें शादी त्यौहार को लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं। विधानसभा में 219 सदस्यों के बैठने लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं। सेंट्रलाइज्ड एसी हॉल होने के कारण संक्रमण फैलने का खतरा हो सकता था इस कारण सर्वसम्मति से सत्र स्थगित करने का फैसला किया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement