Friday, April 26, 2024
Advertisement

जो बिडेन को है महिलाओं के बाल सूंघने की लत? आठ महिलाओं ने लगाया आरोप

जो बिडेन अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को कड़ी टक्कर दे रहे हैं, वहीं उनकी निजी जिंदगी पर भी काफी चर्चा हो रही है। इन दिनों अमेरिकी मीडिया में उनके निजी जिंदगी के बारे में बताया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 02, 2020 16:39 IST
Joe Biden’s ‘uncomfortable history with women’- India TV Hindi
Image Source : FILE Joe Biden’s ‘uncomfortable history with women’

वाशिंगटन: जो बिडेन अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को कड़ी टक्कर दे रहे हैं, वहीं उनकी निजी जिंदगी पर भी काफी चर्चा हो रही है। इन दिनों अमेरिकी मीडिया में उनके निजी जिंदगी के बारे में बताया जा रहा है। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जो बिडेन के बारे में उनके विरोधी कहते हैं कि वो अपने भाषणों में झूठे दावे करते हैं। साथ ही उनकी एक और आदत को लेकर भी अक्सर चिंता जताई जाती है कि उन्हें महिलाओं के बाल सूंघने की बुरी लत है।

Related Stories

महिलाओं के प्रति उनके रवैये ने जो बिडेन को अतीत में कुछ असहज किया है। कई महिलाएं यह कहने के लिए भी आगे आईं कि उन्होंने सार्वजनिक जगहों पर उनके बालों को छूकर या कान में फुसफुसाकर उन्हें अशांत कर दिया।

ऐसी हीं एक घटना का जिक्र नेवादा की लेफ्टिनेंट गवर्नर लुसी फ्लोर्स ने अमेरिकी प्रकाशन ‘द कट’ में लिखे एक लेख में किया। उन्होंने इसमें लिखा कि बिडेन के कारण उन्हें कैसे 2014 में एक भाषण के दौरान असहजता का सामना करना पड़ा था। उन्होंने लिखा, "मुझे अपने कंधों पर दो हाथ महसूस हुए। मैंने देखा तो मैं दंग रह गई कि अमेरिका का उपराष्ट्रपति मुझे क्यों छू रहा है। मैंने महसूस किया कि वे पीछे से मेरे करीब आ गए और मेरे बालों को सहला रहे थे।"

रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब आठ महिलाओं ने ये आरोप लगाया कि जो बिडेन ने उन्हें आपत्तिजनक तरीके से छुआ था, गले लगाया था या किस किया था। इन महिलाओं के आरोप लगाने के बाद कई अमरीकी न्यूज चैनलों ने बिडेन के सार्वजनिक समारोहों में महिलाओं से अभिवादन करने की नजदीकी तस्वीरें दिखाई थीं। इनमें कई बार बिडेन को महिलाओं के बाल सूंघते हुए भी देखा गया था।

दूसरी ओर बिडेन का कहना है कि भविष्य में वो महिलाओं से अभिवादन के दौरान अतिरिक्त सावधानी बरतेंगे। इन सबके बीच इसी साल मार्च महीने में अमेरिकी अभिनेत्री तारा रीड ने भी बिडेन पर आरोप लगाया था कि बिडेन ने तीस साल पहले उनके साथ यौन हिंसा की थी।

इन आरोपों को बिडेन ने खारिज कर दिया था। जो बिडेन के समर्थक का इस बारे में मानना है कि बिडेन का लोगों से नजदीकी बनाने का खास स्टाइल है। एक तथ्य यह भी है कि जो बिडेन को दुनिया के सबसे अनुभवी राजनेताओं में से एक माना जाता है। उनका लंबा सियासी अनुभव है। वे ओबामा के कार्यकाल में अमेरिका के उपराष्ट्रपति भी रह चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement