Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नौसेना का प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की मौत

अमेरिकी नौसेना का एक विमान अलबामा राज्य में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उसमें सवार दो पायलटों की मौत हो गई। नौसेना के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अलबामा स्थित डब्ल्यूकेआरजी-टीवी ने एक न्यूज रिपोर्ट में कहा कि यूएस नेवी टी-6 बी टेक्सन 2 ट्रेनर विमान दुर्घटना शुक्रवार शाम को फॉली शहर के पास हुई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 24, 2020 18:37 IST
Navy plane crashes in Alabama, 2 onboard training plane killed- India TV Hindi
Image Source : AP Navy plane crashes in Alabama, 2 onboard training plane killed

फोले (अमेरिका): अमेरिकी नौसेना का एक विमान अलबामा राज्य में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उसमें सवार दो पायलटों की मौत हो गई। नौसेना के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अलबामा स्थित डब्ल्यूकेआरजी-टीवी ने एक न्यूज रिपोर्ट में कहा कि यूएस नेवी टी-6 बी टेक्सन 2 ट्रेनर विमान दुर्घटना शुक्रवार शाम को फॉली शहर के पास हुई। ‘नेवल एयर फोर्सेस’ के कमांडर के प्रवक्ता जैच हैरेल ने बताया कि टी-6बी टेक्सान 2 प्रशिक्षण विमान में सवार दोनों मृतकों के नाम अभी जारी नहीं किए गए हैं। जमीन पर किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

Related Stories

फोले में दमकल विभाग के प्रमुख जोए डार्बी ने बताया कि विमान के नीचे गिरने के बाद उसमें आग लग गई और कई कारें एवं मकान इसकी चपेट में आ गए, लेकिन दमकल कर्मियों ने आग पर जल्द ही काबू पा लिया। विमान फोले शहर के निकट मागनोलिया स्प्रिंग्स कस्बे में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। 

हैरेल ने बताया कि घटनास्थल के पास रिहायशी इलाका है, जहां बड़ी संख्या में लोग रहते हैं। उन्होंने बताया कि इस हादसे में कोई दमकल कर्मी घायल नहीं हुआ है। नौसेना की प्रवक्ता जूली जीगेनहोर्न ने बताया कि विमान ने फ्लोरिडा के पेनसाकोला से करीब 48.28 किलोमीटर पूर्वोत्तर में ‘नेवल एयर स्टेशन व्हाइटिंग फील्ड’ से उड़ान भरी थी। बाल्डविन काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने ट्वीट किया कि अमेरिकी रक्षा मंत्रालय और नौसेना हादसे के संबंध में जांच करेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement