Friday, April 26, 2024
Advertisement

फिलीस्तीन समर्थकों ने लॉस एंजिलिस में खाना खा रहे यहूदियों पर किया हमला

अमेरिका के लॉस एंजिलिस के एक रेस्तरां में भोजन करने वाले एक यहूदी समूह पर कुछ ऐसे समूह द्वारा हमला किया गया, जो रेस्तरां में फिलीस्तीन समर्थक झंडे लहरा रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 20, 2021 16:49 IST
Pro-Palestine group attacks Jews, Jews Attacked, Jews Attacked in United States- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL अमेरिका के लॉस एंजिलिस में फिलीस्तीन समर्थकों ने कुछ यहूदियों पर हमला बोल दिया।

लॉस एंजिलिस: अमेरिका के लॉस एंजिलिस के एक रेस्तरां में भोजन करने वाले एक यहूदी समूह पर कुछ ऐसे समूह द्वारा हमला किया गया, जो रेस्तरां में फिलीस्तीन समर्थक झंडे लहरा रहे थे। पुलिस विभाग ने मामले की जांच शुरु कर दी है। बुधवार को CBSLA समाचार चैनल ने कहा कि घटना करीब रात 10 बजे की है। CBSLA ने कहा कि सभी काले कपड़े पहने पुरुषों का एक समूह एक कार से बाहर निकला और रेस्तरां में डिनर करने वाले उस यहूदी समूह पर हमला करना शुरू कर दिया और नस्लीय गालियां भी दीं।

‘हमले के दौरान छिड़का गया पेपर स्प्रे’

वहां खाना खा रहे लोगों में से एक, जो यहूदी नहीं था, उसका कहना था कि फिलीस्तीन समर्थक हमलावर झंडे लहराते हुए उसके पास पहुंचे और जो लोग खाना खा रहे थे और उन पर बोतलें फेंकना शुरू कर दिया। उस व्यक्ति ने कहा कि जब उसने समूह का बचाव करने की कोशिश की, तो उस पर शारीरिक हमला किया गया। हमले के दौरान उस पर पेपर स्प्रे का छिड़काव किया गया और उसे अस्पताल जाना पड़ा। लॉस एंजिल्स डेली न्यूज ने बुधवार को बताया कि पुलिस ने कहा कि जाहिर तौर पर रेस्तरां क्षतिग्रस्त नहीं हुआ था, और केवल एक मामूली क्रैक की सूचना मिली। 

‘पिछले 24 घंटों में यहूदियों पर 2 हमले’
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। यह घटना ऐसे समय में हुई है जब इजराइल और फिलीस्तीन के बीच लड़ाई जारी है। पिछले 4 दिनों में लॉस एंजिल्स में 2 फिलिस्तीन समर्थक रैलियां हो चुकी हैं। लॉस एंजिलिस के काउंसिल के सदस्य पॉल कोरेट्ज ने कहा कि रेस्तरां की घटना 24 घंटों के दौरान यहूदी पीड़ितों पर किए गए 2 हमलों में से एक थी। पॉल कोरेट्ज ने कहा कि ‘हम मध्य पूर्व में हिंसा को लॉस एंजिल्स की सड़कों पर नहीं फैलने देंगे। हर किसी को अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार है लेकिन हिंसा के माध्यम से कभी नहीं।’ (IANS)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement