Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

अमेरिका में रिपब्लिकन नेताओं को ले जा रही ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त, 1 की मौत

अमेरिका में रिपब्लिकन सांसदों को वाशिंगटन से वर्जीनिया लेकर जा रही ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस ट्रेन में हाउस स्पीकर पॉल रेयान भी थे।

Edited by: India TV News Desk
Published on: February 01, 2018 11:06 IST
Train carrying GOP members of Congress hits garbage truck...- India TV Hindi
Train carrying GOP members of Congress hits garbage truck one dead

वाशिंगटन: अमेरिका में रिपब्लिकन सांसदों को वाशिंगटन से वर्जीनिया लेकर जा रही ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस ट्रेन में हाउस स्पीकर पॉल रेयान भी थे। इस संबंध में जारी बयान के मुताबिक, इस ट्रेन में कांग्रेस के कई रिपब्लिकन सदस्य थे। ट्रेन बुधवार सुबह 11.20 बजे शर्लोट्सविले के बाहर वर्जीनिया के क्रोजेट में एक ट्रक से टकरा गई। (ब्रिटेन: सांसदों ने किया वेस्टमिंस्टर पैलेस की मरम्मत के लिए मतदान )

इस दुर्घटना में ट्रक चालक की मौत हो गई। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पुष्टि करते हुए कहा कि सभी कांग्रेस सदस्य और उनके परिवार सुरक्षित हैं। सीएनएन के मुताबिक, छह घायलों को मेडिकल सेंटर ले जाया गया है, जिसमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है, जबकि एक को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। सीएनएन ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कांग्रेस सदस्य और उनके परिवार के सदस्य ठीक हैं, उन्हें सिर्फ हल्की चोटें आई हैं।

मिनेसोटा से रिपबिल्कन सीनेटर जेसन लुईस को संभावित मस्तिष्काघात के इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। गौरतलब है कि रिपब्लिकन सदस्य एक विधायी रिट्रीट के लिए वेस्ट वर्जीनिया जा रहे थे। यह रिट्रीट बुधवार को शुरू हुई थी और शुक्रवार को समाप्त होगी। उपराष्ट्रपति माइक पेंस हालांकि, ट्रेन में सवार नहीं थे लेकिन वह बुधवार को सदस्यों को संबोधित करने वाले थे जबकि ट्रंप उन्हें गुरुवार को संबोधित करने वाले थे। पेंस ने ट्वीट किया कि वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement