Friday, May 03, 2024
Advertisement

ट्रंप ने ब्राउनबैक को अपना धार्मिक स्वतंत्रता दूत नामित किया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कंसास के गवर्नर सैमुअल डेल ब्राउनबैक को अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता के लिए अपने एम्बेसेडर एट लार्ज के तौर पर नामित करने की योजना की घोषणा की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 27, 2017 13:38 IST
trump nominate Brownback his religious freedom messenger- India TV Hindi
trump nominate Brownback his religious freedom messenger

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कंसास के गवर्नर सैमुअल डेल ब्राउनबैक को अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता के लिए अपने एम्बेसेडर एट लार्ज के तौर पर नामित करने की योजना की घोषणा की। (अमेरिका की यह कंपनी लगाएगी अपने कर्मचारियों के शरीर में चिप, होंगे कईं फायदे)

यदि ब्राउनबैक के नाम को सीनेट में मंजूरी मिल जाती है तो वह विदेश मंत्रालय के तहत आने वाले अंतराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता कार्यालय के प्रमुख के तौर पर सेवाएं देंगे। इस कार्यालय पर धार्मिक स्वतंत्रता को अमेरिका के प्रमुख लक्ष्य के तौर पर बढ़ावा देने की जिम्मेदारी होती है।

यह कार्यालय दुनिया भर में धार्मिक प्रताड़नाओं और भेदभाव की निगरानी करता है और धार्मिक स्वतंत्रता को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न क्षेत्रों या देशों में नीतियों को लागू करने और कार्यक्रम विकसित करने की सिफारिश करता है।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement