Thursday, May 02, 2024
Advertisement

एलन शूटिंग: मॉल में जिस बंदूकधारी ने बरसाईं गोलियां, उसके सीने पर RWDS का टैटू, जानें इसका मतलब

अमेरिका के टेक्सास प्रांत में डलास शहर के एक मॉल में एक बंदूकधारी ने अंधाधुंद गोलीबारी करके 8 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। अब संघीय जांच अधिकारी इस हमले के मकसद को समझने की कोशिश कर रहे हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 08, 2023 11:32 IST
Texas Allen Shooting- India TV Hindi
Image Source : AP टेक्सास के डलास शहर के एक मॉल में हमले के बाद मौके पर सुरक्षाकर्मी

अमेरिका के टेक्सास प्रांत में डलास शहर के एक मॉल में एक बंदूकधारी ने अंधाधुंद गोलीबारी करके 8 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। अब संघीय जांच अधिकारी इस हमले के मकसद को समझने की कोशिश कर रहे हैं। इस गोलीबारी में आठ लोग मारे गए थे और सात अन्य घायल हो गए थे। विधि-प्रवर्तन के एक अधिकारी ने ‘AP’ को यह जानकारी देते हुए बताया कि जांच अभी शुरुआती दौर में है। 

हमलावर गार्सिया के सीने पर लिखा था RWDS

जांच के विवरण पर ज्यादा बात न करते हुए अधिकारी ने ‘एपी’ को बताया कि संघीय अधिकारी मॉल में गोलीबारी करने वाले मौरिसियो गार्सिया (33) द्वारा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर किए गए पोस्ट की जांच कर रहे हैं, जो श्वेत वर्चस्ववादी और नव-नाजी विचारधारा में उसकी रुचि को व्यक्त करते हैं। अधिकारी ने बताया कि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में मौके पर मारे गए हमलावर गार्सिया के सीने पर एक कुछ लिखा हुआ था, जिसे ‘RWDS’ पढ़ा गया। 

RWDS को जांचस अधिकारियों ने किया डीकोड
‘RWDS’ “राइट विंग डेथ स्क्वाड” के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक संक्षिप्त स्वरूप है, जो दक्षिणपंथी चरमपंथियों और श्वेत वर्चस्ववादी समूहों के बीच लोकप्रिय है। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर उपलब्ध पोस्ट के अलावा संघीय अधिकारी गार्सिया के परिवार के सदस्यों और सहयोगियों से भी पूछताछ कर रहे हैं ताकि उसकी मूल विचारधारा का पता लगाया जा सके।

मॉल में हुई गोलीबारी नें मारे गए 8 लोग
गौरतलब है कि अमेरिका के टेक्सास प्रांत में डलास शहर के एक मॉल में एक बंदूकधारी ने गोलियां चलाईं जिसमें आठ लोग मारे गए और सात अन्य घायल हो गए। पुलिस की कार्रवाई में हमलावर भी मारा गया। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। गोलीबारी की घटना शनिवार को ‘एलेन प्रीमियम आउटलेट्स’ में दोपहर तीन बजकर 30 मिनट पर हुई। यह स्थान डलास से 25 मील उत्तर में है और उसमें 120 से अधिक दुकानें हैं। पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी को मार गिराया गया है।

ये भी पढ़ें-

एलन शूटिंग: पीड़ितों के सम्मान में आधा झुकाया जाएगा अमेरिका का झंडा, राष्ट्रपति बाइडन ने किया ऐलान

सऊदी अरब में अजित डोभाल से मिले अमेरिका के NSA सुलिवन, क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भी रहे मौजूद
 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement