Friday, May 24, 2024
Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पर महाभियोग को लेकर बड़ा अपडेट, ह्वाइट हाउस ने उठाया ये कदम

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन पर कुछ समय पूर्व लाए गए महाभियोग को लेकर ह्वाइट हाउस की ओर से इसे बंद करने का आह्वान किया गया है। ह्वाइट हाउस के एक वकील ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के स्पीकर माइक जॉनसन से अप्रामाणित दावों पर पर गौर न करते हुए इसे बंद करने को कहा है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: March 15, 2024 19:31 IST
जो बाइडेन, अमेरिका के राष्ट्रपति। - India TV Hindi
Image Source : AP जो बाइडेन, अमेरिका के राष्ट्रपति।

वाशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पर महाभियोग के मामले को लेकर सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। व्हाइट हाउस के एक शीर्ष वकील ने इस मामले में प्रतिनिधि सभा के स्पीकर माइक जॉनसन से अनुरोध किया है कि वह उन अप्रामाणित दावों पर राष्ट्रपति जो बाइडेन के पर महाभियोग चलाने के उनके कार्यालय के प्रयासों को बंद करें, जिनमें कहा गया है कि बाइडेन को उनके बेटे और भाई के व्यापारिक सौदों से लाभ हुआ।

व्हाइट हाउस के शीर्ष वकील एड सिस्केल ने शुक्रवार को जॉनसन को लिखे पत्र में कहा कि निगरानी एवं न्यायिक समिति को सौंपी गई गवाही और दस्तावेज किसी भी गलत काम को स्थापित करने में विफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां तक कि रिपब्लिकन गवाहों ने भी महाभियोग के प्रयास पर को कुंद कर दिया है। यह पत्र संघीय अभियोजकों द्वारा एक पूर्व-एफबीआई मुखबिर पर आरोप लगाने के एक महीने बाद आया है, जो बाइडन और अज्ञात रूसी खुफिया संपर्कों के बारे में झूठ बोलने के कुछ सबसे विस्फोटक आरोपों का स्रोत था।

महाभियोग पर समय बर्बाद करने को बताया नौटंकी

सिस्केल ने लिखा, “निश्चित रूप से अब आगे बढ़ जाने (मामले को खत्म करने) का समय है, अध्यक्ष महोदय। यह महाभियोग खत्म हो गया है। इस नौटंकी पर समय बर्बाद करना जारी रखने के बजाए अमेरिकी लोगों के लिए बहुत सारे महत्वपूर्ण काम किए जाने बाकी हैं।” उन्होंने कहा कि जो महाभियोग अपने आप ही खत्म हो गया हो, उस पर समय बर्बाद करना नौटंकी से कम नहीं है। इसलिए उस वक्त को जाया नहीं होने देना चाहिए। (एपी) 

यह भी पढ़ें

तुर्की तट के करीब डूबी प्रवासियों को ले जा रही नौका, कम से कम 16 लोगों की मौत

"CAA है भारत का आंतरिक मामला", अमेरिका की टिप्पणी पर विदेश मंत्रालय ने दिया करारा जवाब

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement