Sunday, May 12, 2024
Advertisement

अमेरिका: फायरिंग में जिसकी गई थी जान, उसके अंतिम संस्कार के दौरान फिर चली गोलियां, एक और की मौत

अमेरिका की राजधानी में एक कब्रिस्तान के बाहर मंगलवार को हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पीड़ित के परिवार ने पुलिस से कब्रिस्तान के बाहर अपने अधिकारियों को तैनात करने का अनुरोध किया था।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 12, 2023 11:29 IST
उत्तर पूर्व वाशिंगटन में स्थित कब्रिस्तान के बाहर फायरिंग- India TV Hindi
Image Source : AP उत्तर पूर्व वाशिंगटन में स्थित कब्रिस्तान के बाहर फायरिंग

अमेरिका की राजधानी में एक कब्रिस्तान के बाहर मंगलवार को हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। मेट्रोपोलिटन पुलिस प्रमुख रॉबर्ट कॉन्टी ने कहा कि उत्तर पूर्व वाशिंगटन में स्थित कब्रिस्तान के बाहर एक पुलिस अधिकारी तैनात था, जहां अंतिम संस्कार के दौरान प्रार्थना हो रही थी तभी दोपहर करीब साढ़े 12 बजे गोलीबारी शुरू हुई। कॉन्टी ने बताया कि गोलीबारी करीब 20 मिनट तक चली। कब्रिस्तान में उस व्यक्ति का अंतिम संस्कार किया जा रहा था जिसे मार्च में गोली मारी गई थी। 

1 शख्स की मौत, 3 लोग घायल

पीड़ित के परिवार ने पुलिस से कब्रिस्तान के बाहर अपने अधिकारियों को तैनात करने का अनुरोध किया था। कॉन्टी ने बताया कि चार लोगों को गोली लगी थी। वाशिंगटन डीसी के दमकल और आपात चिकित्सा सेवा के प्रवक्ता के अनुसार, एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और दो पुरुष और एक महिला समेत तीन अन्य घायलों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कॉन्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘हमें नहीं पता कि इन लोगों को निशाना क्यों बनाया गया।’’ पुलिस ने मामले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। 

टेक्सास में लुइसविले के बैंक में हुई थी गोलीबारी
इससे पहले सोमवार को अमेरिका के टेक्सास से भी गोलीबारी की खबर आई थी। अमेरिका के टेक्सास प्रांत में लुइसविले शहर स्थित एक बैंक की इमारत में हुई गोलीबारी के हमलावर ने सोशल मीडिया मंच इंस्टाग्राम पर ‘लाइव स्ट्रीम’ भी किया था। अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी सोमवार सुबह ईस्ट मेन स्ट्रीट पर स्थित एक इमारत में हुई, जिसमें ओल्ड नेशनल बैंक स्थित है। इस घटना में केंटुकी के गवर्नर के एक करीबी दोस्त सहित पांच लोगों की मौत हो गई और संदिग्ध हमलावर भी मारा गया। शहर के महापौर क्रेग ग्रीनबर्ग ने इस हमले को ‘‘लक्षित हिंसा का एक दुष्ट कृत्य’’ करार दिया। 

ये भी पढ़ें-

"रूसी सैनिक यूक्रेनियों के घरों से कमोड तक चुरा रहे", यूक्रेन की मंत्री का चौंकाने वाला दावा

"रूस के साथ खड़े होने का मतलब इतिहास के गलत पक्ष के साथ होना", भारत आईं यूक्रेन की उप विदेश मंत्री ने कहा
 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement