Saturday, May 11, 2024
Advertisement

अमेरिका: इंस्टाग्राम पर Live किया बैंक में शूटआउट, गोलीबारी में 5 की मौत, मेटा ने हटाया वीडियो

अमेरिका के टेक्सास प्रांत में लुइसविले शहर स्थित एक बैंक की इमारत में हुई गोलीबारी के हमलावर ने सोशल मीडिया मंच इंस्टाग्राम पर ‘लाइव स्ट्रीम’ किया था। लुइसविले मेट्रो पुलिस विभाग की प्रमुख जैकलीन गिविन-विलारोएल ने बताया कि हमलावर की पहचान 25 साल के कॉनर स्टर्जन के तौर पर हुई है, जो हमले का सीधा प्रसारण कर रहा था।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 11, 2023 11:50 IST
टेक्सास में लुइसविले के एक बैंक में गोलीबारी- India TV Hindi
Image Source : AP टेक्सास में लुइसविले के एक बैंक में गोलीबारी

अमेरिका के टेक्सास प्रांत में लुइसविले शहर स्थित एक बैंक की इमारत में हुई गोलीबारी के हमलावर ने सोशल मीडिया मंच इंस्टाग्राम पर ‘लाइव स्ट्रीम’ किया था। अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी सोमवार सुबह ईस्ट मेन स्ट्रीट पर स्थित एक इमारत में हुई, जिसमें ओल्ड नेशनल बैंक स्थित है। इस घटना में केंटुकी के गवर्नर के एक करीबी दोस्त सहित पांच लोगों की मौत हो गई और संदिग्ध हमलावर भी मारा गया। शहर के महापौर क्रेग ग्रीनबर्ग ने इस हमले को ‘‘लक्षित हिंसा का एक दुष्ट कृत्य’’ करार दिया। लुइसविले मेट्रो पुलिस विभाग की प्रमुख जैकलीन गिविन-विलारोएल ने बताया कि हमलावर की पहचान 25 साल के कॉनर स्टर्जन के तौर पर हुई है, जो हमले का सीधा प्रसारण कर रहा था। उन्होंने कहा कि यह काफी दुखद है कि घटना रिकॉर्ड की गई और उसका वीडियो उपलब्ध है। 

मेटा ने हटाया हमले का लाइव वीडियो

सोशल मीडिया मंच फेसबुक और इंस्टाग्राम की मूल कंपनी ‘मेटा’ ने एक बयान में कहा कि उसने ‘‘आज सुबह तुरंत ही दुखद घटना के ‘लाइव स्ट्रीम’ को हटा दिया।’’ वैसे इन सोशल मीडिया कंपनियों ने हिंसक और चरमपंथी सामग्री को प्रतिबंधित करने के लिए पिछले कुछ सालों में कड़े नियम लागू किए हैं। लुइसविले अस्पताल की प्रवक्ता हीथर फाउंटेन ने एक ईमेल के जरिए बताया कि लुइसविले गोलीबारी में दो पुलिस अधिकारियों सहित नौ लोग घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों में से एक डियाना एकर्ट ने सोमवार रात इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

फायरिंग में केंटुकी के गवर्नर के दोस्त की भी गई जान
केंटुकी के गवर्नर एंडी बेशियर ने बताया कि गोलीबारी में उन्होंने अपने करीबी मित्र टॉमी इलियट को खो दिया। बेशियर ने कहा, ‘‘टॉमी इलियट ने विधि क्षेत्र में करियर बनाने में मेरी मदद की, गवर्नर बनने में मेरी मदद की। एक अच्छा पिता बनने को लेकर सुझाव दिए। वह उन लोगों में से एक थे, जिनसे मैं दुनिया में सबसे अधिक बात करता हूं। वह मेरे बेहद अच्छे दोस्त थे।’’ पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में जान गंवाने वाले अन्य चार लोगों की पहचान जोश बैरिक, जिम टुट और जुलियाना फार्मर भी शामिल हैं। इस साल देश में हुई सामूहिक गोलीबारी की यह 15वीं घटना है। 

ये भी पढ़ें-

रूस ने यूक्रेन के 100 बंदियों को किया रिहा, कुछ की हालत गंभीर और कुछ कैदी 'अधमरे' 

लड़ाई के लिए तैयार है चीन, ताइवान के चारों ओर युद्ध अभ्यास के बाद ड्रैगन ने कर दिया ऐलान
 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement