Friday, May 03, 2024
Advertisement

कनाडा में दिखा खालिस्तान समर्थित पोस्टर, राजनयिकों को मिली धमकी, जयशंकर ने दी ये कड़ी चेतावनी

विदेश मंत्री ने कहा, ‘हमने कनाडा, ब्रिटेन, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया जैसे हमारे सहयोगी देशों, जहां खालिस्तानी गतिविधियां हुई हैं, उनसे आग्रह किया है कि वे खालिस्तानियों को तवज्जो न दें।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 03, 2023 18:34 IST
कनाडा में दिखा खालिस्तान समर्थित पोस्टर, राजनयिकों को मिली धमकी, जयशंकर ने दी ये कड़ी चेतावनी- India TV Hindi
Image Source : PTI कनाडा में दिखा खालिस्तान समर्थित पोस्टर, राजनयिकों को मिली धमकी, जयशंकर ने दी ये कड़ी चेतावनी

Jaishankar on Canada Khalistan supporters: कनाडा में हाल के समय में खालिस्तानी समर्थकों की प्रतिक्रियाएं बढ़ गई हैं। इसी कड़ी में हाल ही में खालिस्तान समर्थित पोस्टर और राजनयिकों को मिली धमकी को लेकर भारतीय विदेश मंत्री ने कड़ा बयान दिया है। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में दो टूक कहा है कि अतिवादी खालिस्तानी विचारधारा भारत या सहयोगी देशों के लिए ठीक नहीं है। 

इन देशों को दी चेतावनी

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को कहा कि ‘चरमपंथी, अतिवादी, खालिस्तानी सोच भारत या अमेरिका, ब्रिटेन,  कनाडा, ऑस्ट्रेलिया जैसे सहयोगी देशों के लिए ठीक नहीं है। भारतीय जनता पार्टी के जनसम्पर्क अभियान कार्यक्रम से इतर जयशंकर ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि कनाडा में हाल में एक रैली के दौरान खालिस्तान समर्थक पोस्टर प्रदर्शित किए जाने का मुद्दा हमारी सरकार उस देश की सरकार के सामने उठाएगी। 

खालिस्तनियों को न दें तवज्जोः जयशंकर

विदेश मंत्री ने कहा, ‘हमने कनाडा, ब्रिटेन, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया जैसे हमारे सहयोगी देशों, जहां खालिस्तानी गतिविधियां हुई हैं, उनसे आग्रह किया है कि वे खालिस्तानियों को तवज्जो न दें। क्योंकि उनकी यानी खालिस्तानियों की चरमपंथी, अतिवादी सोच न तो हमारे लिए, न ही उनके लिये और न ही उनसे या उन देशों से हमारे संबंधों के लिए ठीक है।‘

उन्होंने कहा, ‘हम पोस्टर के मुद्दे को वहां की कनाडा की सरकार के साथ उठाएंगे। मेरा मानना है कि अब तक ऐसा ;कनाडा की सरकार के समक्ष मुद्दे को उठाने का काम पहले ही किया जा चुका होगा।‘

गौरतलब है कि खालिस्तान आंदोलन से जुड़े संगठन सिख फॉर जस्टिस का भी पोस्टर में जिक्र है। बता दें कि इस आंदोलन से जुड़े खालिस्तान टाइगर फोर्स के पूर्व प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर की 18 जून को हत्या कर दी गई थी। इस पर खालिस्तानी समर्थकों ने रैली निकाली थी। दरअसल, पिछले कुछ समय से खालिस्तानी समर्थकों की गतिविधियां बढ़ी हैं। 

बता दें कि कनाडा में पिछले कुछ सालों से खालिस्तानी समर्थित गतिविधियां बढ़ी हैं। यहां अक्सर भारत.विरोधी और खालिस्तान के समर्थन में रैलियां निकलती रही हैं। इसी क्रम में खालिस्तानियों ने 4 जून को विवादित परेड निकाली थी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement