Friday, April 26, 2024
Advertisement

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने किया था दुकान में दुष्कर्म, महिला पत्रकार ने अमेरिका की कोर्ट में दिया बयान

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप महिला पत्रकार से बलात्कार के आरोपों से अभी तक उबर नहीं पाए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव से पहले ही वह इस बड़ी मुश्किल में फंस चुके हैं। अब पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार के मुकदमे पर ट्रंप ने सवाल उठाया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: January 14, 2023 13:07 IST
डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति अमेरिका- India TV Hindi
Image Source : AP डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति अमेरिका

Former President Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप महिला पत्रकार से बलात्कार के आरोपों से अभी तक उबर नहीं पाए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव से पहले ही वह इस बड़ी मुश्किल में फंस चुके हैं। अब पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार के मुकदमे पर ट्रंप ने सवाल उठाया है। स्तंभकार व पत्रकार ई.जीन कैरोल द्वारा दायर मुकदमे में एक अदालत द्वारा शुक्रवार को जारी ट्रंप की गवाही के अंशों में महिला पत्रकार के खिलाफ अपमानजनक शब्द और मुकदमा करने की धमकी भी शामिल है। महिला पत्रकार ने एक दुकान में ट्रंप द्वारा दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

ट्रंप ने कहा महिला के बारे में कुछ नहीं जानता

जीन कैरोल द्वारा दायर मुकदमे में अक्टूबर में दर्ज ट्रंप के बयान के अंश सार्वजनिक रूप से जारी किए गए हैं क्योंकि एक संघीय न्यायाधीश ने इसे सीलबंद रखने के ट्रंप के वकीलों के अनुरोध को खारिज कर दिया था। ट्रंप के बयान के अनुसार, ‘‘महिला ने कहा कि मैंने उसके साथ कुछ ऐसा किया जो कभी नहीं हुआ। जबकि ऐसा कुछ नहीं हुआ था। मैं इस महिला के बारे में कुछ नहीं जानता।’’ ये अंश ट्रंप और कैरोल के एक वकील के बीच हुई तीखी बहस को उजागर करते हैं। बयान के कुछ अंश उसी दिन जारी किए गए जब संघीय न्यायाधीश लुईस ए.कापलान ने भी कैरोल के मानहानि और बलात्कार के आरोप वाले दो मुकदमों को खारिज करने के ट्रंप के वकीलों के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था।

पत्रकार ने कहा दुकान में किया था ट्रंप ने दुष्कर्म
इस संबंध में अप्रैल में सुनवाई की उम्मीद है। ट्रंप ने कहा कि 1990 के दशक के मध्य में मैनहट्टन में किसी दुकान में वह कैरोल से कभी नहीं मिले। अपनी दिन भर की गवाही में ट्रंप ने उन्हें एक बलात्कारी के रूप में चित्रित किए जाने के को लेकर कैरोल पर हमला किया। साल 2019 में कैरोल की एक किताब प्रकाशित हुई थी जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था 1995 के अंत में और 1996 की शुरुआत में मैनहट्टन स्थित एक दुकान में मुलाकात के बाद मौका मिलते ही ट्रंप ने ड्रेसिंग रूम में उनका उत्पीड़न किया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement