Sunday, May 05, 2024
Advertisement

अमेरिका के युवा राष्ट्रपति उम्मीदवार रामास्वामी 'एलन मस्क' से हुए प्रभावित, बोले- अपना सलाहकार बनाना चाहूंगा

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के सबसे युवा उम्मीदवार विवेक रामास्वामी एक्स के मालिक एलन मस्क से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति चुनाव अगर वो जीतते हैं तो एलन मस्क को अपना सलाहकार बनाना चाहेंगे।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: August 27, 2023 22:00 IST
USA young presidential candidate vivek Ramaswamy impressed by Elon Musk said I would like to be my a- India TV Hindi
Image Source : ANI एलन मस्क से प्रभावित हुए विवेक रामास्वामी

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में रिपब्लिकन पार्टी के सबसे युवा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने एलन मस्क को लेकर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि अगर वे राष्ट्रपति चुनाव 2024 में राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो वे ट्विटर के मालिक एलन मस्क को अपना सलाहकार बनाना चाहेंगे। न्यूज एजेंसी ने अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया गया कि रूढ़िवादी उद्यमी ने आयोवा के एक टाउन हॉल में यह बयान दिया। 

एलन मस्क को सलाहकार रखना चाहते हैं विवेक रामास्वामी

जानकारी के मुताबिक टाउन हॉल में उन्होंने कहा कि वह अपने प्रशासन में मार्गदर्शन करने वाले नए विचारों वाले लोगों को लाएंगे। इसमें स्पेसएक्स, टेस्ला और एक्स के मालिक एलन मस्क का नाम भी शामिल है। रामास्वामी ने कहा कि हाल ही में मुझे एलन मस्क को अच्छे से जानने का मौका मिला। मुझे उम्मीद है कि वे मेरे लिए एक अच्छे सलाहकार होंगे क्योंकि उन्होंने ट्विटर के 75 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। उन्होंने कहा, 'वे वैसे ही सरकार चलाना चाहेंगे जैसे एलन मस्क अपनी कंपनी चलाते हैं।'

एलन मस्क ने की रामास्वामी की तारीफ

एक विदेशी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में रामास्वामी ने बीते सप्ताह कहा था कि एलन मस्क ने जो ट्विटर के साथ किया वह एक बेहतर उदाहरण है कि मैं अपने प्रशासन के साथ क्या करना चाहता हूं। खबरों के मुताबिक इससे पहले एलन मस्क ने कहा था कि उन्हें रामास्वामी एक बहुत 'आशाजनक उम्मीदवार' लगते हैं। गौरतलब है कि एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के साथ ही 75 फीसदी लोगों की कंपनी से छंटनी कर दी थी। अब ट्विटर को एक्स के नाम से जाना जाता है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement