Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Skin Care Tips: रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये होममेड फेस सीरम, पाएं बेदाग जवां स्किन

अगर आप चाहें तो मार्केट से मंहगा एंटी एजिंग सीरम खरीदने से बेहतर घर पर ही इसे बना सकते हैं। इससे आपकी स्किन में नैचुरल निखार आएगा।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: December 14, 2021 14:36 IST
 Night face serum- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM  Night face serum

Highlights

  • सीरम त्वचा को स्वस्थ और सुंदर बनाता है
  • रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये सीरम

खराब लाइफस्‍टाइल, बढ़ता प्रदूषण और गलत खानपान के कारण सेहत के साथ-साथ स्किन पर भी बुरा असर पड़ता है। इनका इतना ज्यादा बुरा असर पड़ता है कि कम उम्र में ही चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती है, चेहरा बेजान सा नजर आने लगता है। ऐसे में जवां स्किन पाने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स में हजारों रुपए खर्च कर देते हैं। 

मार्केट में कई तरह के एंटी एजिंग सीरम उपलब्‍ध हैं मगर उनमे से आपकी स्‍किन को कौन सा सूट करें यह कहना थोड़ा मुश्किल है। अगर आप चाहें तो मार्केट से मंहगा एंटी एजिंग सीरम खरीदने से बेहतर घर पर ही इसे बना सकते हैं। इससे आपकी स्किन में नैचुरल निखार आएगा। इसके साथ ही आपकी स्किन स्मूद, जवां और ग्लोइंग हो जाएगी। जानिए कैसे बनाएं होममेड नाइट सीरम।

पार्लर जैसा केराटिन ट्रीटमेंट घर बैठे करें, बाल हो जाएंगे सिल्की-शाइनी और सॉफ्ट

एलोवेरा, बादाम के तेल के साथ-साथ चावल का पानी स्किन के लिए काफी फायदेमंद है।इस सीरम में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो कील-मुहांसों से भी निजात दिलाने में मदद करेंगे। 

फेस सीरम बनाने के लिए सामग्री

  1. एक टीस्पून एलोवेरा का पल्प 
  2. 1 चम्मच चावल का पानी
  3. 5-6 बूंद बादाम का तेल

चेहरे पर ऐसे लगाएं ये सीरम

एक बाउल में सभी चीजें डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे एयरटाइट कंटेनर में रख लें। रोजाना सोने से पहले इसे चेहर पर लगाएं।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं। इसकी इंडिया टीवी पुष्टि नहीं करता है। इनको फॉलो करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से जरूर सलाह लें। 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement