Friday, April 26, 2024
Advertisement

जानिए साल 2022 में किस राशि पर रहेगी शनि की साढ़ेसाती और ढैया, कौन सी राशियां पाएंगी मुक्ति

शनि की चाल बदलने से भी हर व्यक्ति के जीवन पर अच्छा और बुरा असर पड़ता है। जानिए साल 2022 में किन राशियों के जीवन में उथल-पुथल मचाएंगे शनि।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: January 04, 2022 20:33 IST
Shani Ke Sadesaati Dhaiya On Which Zodiac Sign In The Year 2022 And which Zodiac sign will be free- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/MUCIZEENERJIOM Shani Ke Sadesaati Dhaiya On Which Zodiac Sign In The Year 2022 And which Zodiac sign will be free

Highlights

  • शनि 29 अप्रैल 2022 को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे
  • 12 जुलाई 2022 को शनि वक्री होकर दोबारा मकर राशि में प्रवेश कर जाएगा

किसी व्यक्ति की कुंडली में चार, आठ या बारहवें भाव में शनि है तो उस व्यक्ति को शनि की कृपा प्राप्त होती है। शनि नीच राशि में या अस्त या वक्री हो तो व्यक्ति को दुख और कष्ट ही देता है। शनि मकर व कुंभ ग्रह का स्वामी है। अगर आपकी कुंडली में साढे सती या ढैया है तो आपको शनि संबंधी कुछ उपाय जरूर अपनाने चाहिए। 

ज्योतिषचार्यों के अनुसार अगर आपकी कुंडली में शनि खराब स्थिति में हैं तो आपको राजा से रंक बना सकता है। इसलिए जरूरी हैं कि आप इसके बारे में एक-एक बात जान लें। नए साल आने के साथ-साथ जीवन में कई बदलाव होते हैं। इसलिए हर कोई राशि के अनुसार साल भर के बारे में हर एक जानकारी प्राप्त कर लेते हैं। लेकिन बता दें कि शनि की चाल बदलने से भी हर व्यक्ति के जीवन पर अच्छा और बुरा असर पड़ता है। जानिए साल 2022 में किन राशियों के जीवन में उथल-पुथल मचाएंगे शनि। 

इस तारीख को जन्म लेने वाले लोगों के लिए भाग्यशाली है नया साल 2022

ज्योतिषचार्यों के अनुसार शनि 29 अप्रैल 2022 को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे, जिसके कारण मकर, कुंभ राशियों पर शनि की साढ़ेसाती चलेगी और धनु राशि को साढ़े साती से मुक्ति मिलेगा। इसके साथ ही कर्क और वृश्चिक में शनि की ढैया शुरू होगी और मिथुन और तुला को ढैया से मुक्ति मिलेगी। 

बता दें कि कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती 24 जनवरी 2020 को शुरू हुई थी, जिससे 23 फरवरी 2028 को मुक्ति मिलेगी। 

जन्म के समय के अनुसार जानें कैसा बीतेगा आपका नया साल 2022

20 अप्रैल 2022 को शनि कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे, जिससे धनु राशि के जातकों को थोड़ी राहत मिल जाएगा। लेकिन यह राहत थोड़े दिन के लिए हैं। क्योंकि 12 जुलाई 2022 को शनि वक्री होकर दोबारा मकर राशि में प्रवेश कर जाएगा, जिससे फिर धनु राशि की साढ़े साती शुरू हो जाएगी। इसके बाद 17 जनवरी 2023 में धनु राशि को पूरी तरह से साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी। 

मकर राशि के जातकों की बात करें तो उनकी साढ़ेसाती 26 जनवरी 2017 को शुरू हुई थी जो 29 मार्च 2025 में खत्म हो जाएगी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement