Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिहार में सामने आए Coronavirus के 13 नए मामले, Covid-19 संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 290 हुई

बिहार के मुंगेर जिले में कोरोना के 13 नए केस सामने आए हैं। मुंगेर के सदर बाजार और जमालपुर इलाके की 8 महिलाओं और 5 पुरुषों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही बिहार में कोरोना के 290 कंफर्म केस हो चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 27, 2020 10:49 IST
13 new cases of Coronavirus reported in Bihar, Covid-19 infection cases reach 290- India TV Hindi
13 new cases of Coronavirus reported in Bihar, Covid-19 infection cases reach 290

नई दिल्ली: बिहार के मुंगेर जिले में कोरोना के 13 नए केस सामने आए हैं। मुंगेर के सदर बाजार और जमालपुर इलाके की 8 महिलाओं और 5 पुरुषों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही बिहार में कोरोना के 290 कंफर्म केस हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि मु़ंगेर जिले में जमालपुर के सदर बाजार में कारोना वायरस संक्रमण के 13 नए मामले सामने आए हैं। इनमें पांच पुरुष तथा आठ महिलाएं शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इस बारे में पता लगाया जा रहा है कि ये लोग संक्रमित कैसे हुए। 

Related Stories

गौरतलब है कि पटना स्थित एम्स में कोरोना वायरस से संक्रमित मुंगेर जिला निवासी एक मरीज और वैशाली जिला निवासी एक मरीज की मौत हो गयी है। बिहार के कुल 38 जिलों में से 22 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आए हैं । बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक मामले मुंगेर में सामने आए हैं। 

मुंगेर में 81, नालंदा में 34, पटना में 33, सिवान में 30, बक्सर में 25, रोहतास में 15, कैमूर में 14, गोपालगंज में 12, बेगुसराय में नौ, गया में छह, भागलपुर एवं पूर्वी चंपारण में पांच-पांच, अरवल में चार, नवादा एवं सारण में तीन—तीन, बांका, औरंगाबाद, वैशाली एवं भोजपुर में दो—दो तथा लखीसराय, मधेपुरा एवं जहानाबाद में एक—एक मामला सामने आया है। 

ओमान से लौटे सिवान निवासी एक मरीज के संपर्क में आए 23 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। वहीं कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज के संपर्क में आए 11 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस व्यक्ति की 21 मार्च को मौत हो गयी थी। बिहार में अब तक 16,985 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना वायरस से संक्रमित 56 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement