1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. दुनियाभर में 30 लाख के करीब पहुंचा कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा, अकेले अमेरिका में लगभग 10 लाख केस

दुनियाभर में 30 लाख के करीब पहुंचा कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा, अकेले अमेरिका में लगभग 10 लाख केस

अमेरिका में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले न्यूयॉर्क से आए हैं जहां पर अबतक लगभग 2.94 लाख लोग संक्रमित हुए हैं, न्यूयॉर्क के बाद न्यूज जर्सी में 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 27, 2020 9:47 IST
World Coronavirus cases including America Spain Italy France- India TV Hindi
Image Source : AP World Coronavirus cases reaches near 3 millions

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संक्रमण कितनी तेजी से फैल रहा है इसका अंदाजा दुनियाभर में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों से लगाया जा सकता है। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के कुल मामलो का आंकड़ा 30 लाख के करीब पहुंच गया है और इसमें लगभग एक तिहाई मामले अकेले अमेरिका के ही हैं। हालांकि दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के साथ इस वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ी है, लेकिन वायरस की वजह से जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है।

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक सोमवार सुबह तक पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा 29.95 लाख हो गाय है। हालांकि इस आंकड़े में 8.79 लाख लोग ऐसे भी हैं जो कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद ठीक हो चुके हैं, लेकिन वायरस की वजह से जान गंवाने वैले 2.07 लाख लोग भी इसमें शामिल हैं।

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के अबतक जितने मामले सामने आए हैं उनमें लगभग एक तिहाई मामले अकेले अमेरिका के हैं, अमेरिका में सोमवार सुबह तक कोरोना वायरस के कुल 9.87 लाख मामले सामने आ चुके हैं, अकेले अमेरिका में इस वायरस की वजह से 55000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि अमेरिका में वायरस से संक्रमित होने के बाद लगभग 1.19 लाख लोग ठीक भी हुए हैं। अमेरिका में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले न्यूयॉर्क से आए हैं जहां पर अबतक लगभग 2.94 लाख लोग संक्रमित हुए हैं, न्यूयॉर्क के बाद न्यूज जर्सी में 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

अमेरिका के बाद दुनिया में कोरोना वायरस के ज्यादा मामले स्पेन (2.27 लाख), इटली (1.98 लाख), फ्रांस (1.62 लाख), जर्मनी (1.58 लाख), ब्रिटेन (1.53 लाख) और तुर्की (1.10 लाख) में हैं।  

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X