Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

89 साल के मैराथन धावक अमरिक सिंह की कोरोनावायरस से हुई मौत

अमरिक ने विश्व भर में कई मैराथनों में हिस्सा लिया है। वह 1970 में भारत से ग्लास्गो आ गए थे।

IANS Edited by: IANS
Updated on: April 27, 2020 10:06 IST
Amrik Singh, Marathon Runner, Coronavirus, COVID-19, Scotland, Sikh Community, Glasgow, London Marat- India TV Hindi
Image Source : GETTY Amrik Singh

लंदन मैराथन में 26 बार हिस्सा ले चुके ग्लास्गो के प्रसिद्ध व्यवसायी 89 साल के अमरिक सिंह, चार दिनों तक कोरोनावायरस से लड़ने के बाद अपनी जान गंवा बैठे। उनके परिवार ने इस बात की जानकारी दी। अमरिक ने विश्व भर में कई मैराथनों में हिस्सा लिया है। वह 1970 में भारत से ग्लास्गो आ गए थे।

उनके पोते पमन सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, "शुभरात्रि अमरिक सिंह, आप चले गए हैं लेकिन आप कभी भुलाए नहीं जा सकते। आपने जो भले काम किए हैं और इंसानियत पूरे विश्व में फैलाई है उम्मीद है कि मैं उसका अंश भर भी कर सकूंगा।"

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "लोगों की मदद करने के अलावा, दौड़ना उनका जुनून था। संन्यास के बाद भी उनका रूटीन था कि वह सबुह जल्दी उठकर छह बजे जिम में ट्रेडमिल पर पहुंच जाया करते थे।"

स्कॉटलैंड सिख समुदाय के संस्थापक अमरिक सिंह को पिछले रविवार अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन 23 अप्रैल को उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement