Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी करने के आरोप में पकड़े गए 3 नाबालिग, एक अभी भी फरार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को दावा किया था कि वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी पड़ोसी राज्य बिहार में की गई न कि उनके राज्य में।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: January 06, 2023 6:11 IST
वंदे भारत ट्रेन- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वंदे भारत ट्रेन

बिहार: पश्चिम बंगाल के हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच हाल में शुरू की गई वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी करने के आरोप में पुलिस ने बृहस्पतिवार को बिहार के किशनगंज से तीन नाबालिग लड़कों को पकड़ा। किशनगंज पुलिस द्वारा जारी बयान में कहा गया कि कुछ दिन पहले हुई घटना के मामले में बृहस्पतिवार सुबह ही प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने बताया, ''आज सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट पर रेलवे अधिकारियों से सूचना मिली कि तीन जनवरी को दोपहर करीब 12 बजकर 55 मिनट पर पत्थरबाजों ने वंदेभारत एक्सप्रेस के डिब्बों को नुकसान पहुंचाया है।'' उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई और वीडियो फुटेज की जांच की गई। 

बिहार से गुजरती है ट्रेन

पुलिस ने बताया, ''मामले में पोटिया पुलिस थाना क्षेत्र के निमलगांव के रहने वाले चार लड़कों की पहचान की गई जिनकी उम्र करीब 14 साल है। इनमें से तीन को पकड़ कर किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया और चौथे की तलाश की जा रही है।'' गौरतलब है कि सेमी हाईस्पीड इलेक्ट्रिक ट्रेन वंदे भारत एक्सवप्रेस पश्चिम बंगाल के हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलती है और इस दौरान यह बिहार से गुजरती है । 

ममता बनर्जी ने किया था ये दावा

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को दावा किया था कि वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी पड़ोसी राज्य बिहार में की गई न कि उनके राज्य में। उन्होंने कहा कि वह उन मीडिया वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगी, जिन्होंने घटना के पश्चिम बंगाल में होने की झूठी खबर फैलाई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement