Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिहार के सीतामढ़ी में जहरीली शराब से 5 की मौत, पुलिस ने बताई केवल एक; छठ पर गांव में पसरा मातम

बिहार में छठ महापर्व पर सीतामढ़ी के एक गांव में मातम पसर गया है। दरअसल, यहां जहरीली शराब पीने की वजह से पांच लोगों की जान चली गई। लेकिन पुलिस ने केवल एक ही मौत की बात स्वीकार की है। मरने वालों में से दो लोगों के शवों का तो अंतिम संस्कार तक कर दिया गया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 18, 2023 18:43 IST
hooch- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीतामढ़ी में जहरीली शराब से गई पांच लोगों की जान

बिहार में शराब बंद है लेकिन फिर भी ये लोगों की मौत का कारण बन रही है। खबर है कि सीतामढ़ी में 5 लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है। आशंका जतायी जा रही है कि जहरीली शराब पीने से ये मौतें हुई हैं। लेकिन मृतक के परिजन इस संबंध में कुछ भी बता पाने से कतरा रहे हैं। जानकारी मिली है कि 5 मृतकों में से दो शवों का परिजनों ने दाह संस्कार तक कर दिया है। लेकिन इस मामले में पुलिस ने केवल एक ही व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है।

पुलिस पहुंचने से पहले ही दो शवों का दाह संस्कार

पुपरी डीएसपी विनोद कुमार ने शराब पीने से एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है, वहीं एक व्यक्ति की स्थिति बेहद गंभीर होने की बात कही है। डीएसपी ने बताया कि अवधेश राय नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई है। हालांकि स्थानीय लोगों की मानें तो 5 लोगों की मौत हुई है। सीतामढ़ी एसपी मनोज तिवारी ने बताया कि मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस के पहुंचने से पहले ही दो शवों का दाह संस्कार परिजनों द्वारा कर दिया गया है। जबकि एक का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शराब पीने का मामला सामने आ रहा है। जिसके कारण चौकीदार और संबंधित पुलिस पदाधिकारी को सस्पेंड किया गया है।  

सभी ने एक साथ बैठकर पी थी शराब

जहरीली शराब के कारण हुई मौतों से छठ महापर्व के मौके पर पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। 5 लोगों की मौत जहरीली शराब के पीने से हुई है। सीतामढ़ी एसपी मनोज तिवारी ने बताया कि एक मृतक की शराब पीने से मौत की सूचना मिल रही है। मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद घटना के सही कारणों का पता चल पाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महुआइन में शाम को सभी ने एक साथ बैठकर शराब पी थी, जिसके बाद सभी की तबीयत बिगड़ने लगी और एक के बाद एक 5 लोगों की मौत हो गयी। 

पांच मृतकों के नाम आए सामने

बाजपट्टी थाना क्षेत्र के बाबू नरहर, नरहा कला गांव और सोलमनी टोल के रहने वाले 5 लोगों की संदेहास्पद मौत हुई है। जिसमें सोलमनी टोला के विक्रम और राम बाबू, नरहा गांव के रौशन कुमार और संतोष महतो, नरहा कला के महेश यादव और अवधेश यादव शामिल हैं। इस घटना से पूरे गांव में मातम का माहौल है। परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है और उनका रो-रोकर बुरा हाल है। हालांकि मृतक के परिजनों की ओर से किसी तरह का बयान सामने नहीं आया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है।

(रिपोर्ट- सौरभ सीतामढ़ी)

ये भी पढ़ें-

सिवान जेल में मुस्लिम कैदी समेत 17 बंदी कर रहे छठ, तैयारियों में जुटा कारागार प्रशासन

वायुसेना के गरुड़ कमांडो ने ड्यूटी पर की आत्महत्या, अपनी सर्विस गन से खुद को मारी गोली

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement