Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वायुसेना के गरुड़ कमांडो ने ड्यूटी पर की आत्महत्या, अपनी सर्विस गन से खुद को मारी गोली

गुजरात के कच्छ जिले में भुज के पास वायुसेना स्टेशन पर तैनात भारतीय वायुसेना के एक गरुड़ कमांडो ने खुद को गोली मारकर खुदखुशी करली। कमांडो ने अपनी जान तब ली जब वह नाइट ड्यूटी पर तैनात था। पुलिस ने बताया कि वायुसेना का एलएसी वित्तीय दिक्कतों और व्यक्तिगत कारणों से परेशान चल रहा था।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 18, 2023 17:28 IST
suicide- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE वायुसेना के कमांडो ने की खुद को मारी गोली

भारतीय वायुसेना के एक गरुड़ कमांडो ने ड्यूटी पर आत्महत्या कर ली। जानकारी मिली है कि ये कंमाडों गुजरात के कच्छ जिले में भुज के पास वायुसेना स्टेशन पर तैनात था। लेकिन ड्यूटी के दौरान उसने अपनी सर्विस पिस्तौल से कथित तौर पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शनिवार को बताया कि ये घटना 16 नवंबर को तड़के हुई। पुलिस ने बताया कि गरुड़ कमांडो नाइट ड्यूटी पर तैनात था। भुज 'ए' डिवीजन पुलिस थाने के उप निरीक्षक डी जे ठाकोर ने बताया कि पीड़ित की पहचान 23 साल के योगेश कुमार महतो के रूप में की गई है। 

वित्तीय दिक्कतों और व्यक्तिगत कारणों से था परेशान

पुलिस ने बताया कि वायुसेना के गरुड़ कमांडो ने संभवत: वित्तीय दिक्कतों और कुछ अन्य व्यक्तिगत कारणों से आत्महत्या कर ली। उन्होंने कहा, ‘‘महतो झारखंड के रहने वाले थे और भुज वायुसेना स्टेशन पर भारतीय वायुसेना की गरुड़ कमांडो फोर्स यूनिट में कार्यरत थे। हमें पता चला कि वह कुछ वित्तीय दिक्कतों का सामना कर रहे थे और झारखंड में रह रही अपनी मां के बिगड़ते स्वास्थ्य के कारण भी तनाव में थे।’’ गरुड़ कमांडो फोर्स भारतीय वायुसेना की विशेष बल इकाई है जिसे महत्वपूर्ण वायुसेना अड्डों और प्रतिष्ठानों की सुरक्षा, खोज और बचाव के साथ-साथ आतंकवाद रोधी और बंधक बचाव अभियानों जैसी जिम्मेदारियां सौंपी जाती हैं। 

वायुसेना स्टेशन पर सिर में मारी गोली

पुलिस ने जो रिपोर्ट दर्ज की है उसके अनुसार, महतो ने 16 नवंबर को तड़के तब अपनी पिस्तौल से अपने सिर में गोली मार ली, जब वह भुज वायुसेना स्टेशन पर रात की ड्यूटी पर थे। महतो द्वारा आत्महत्या की कोशिश किये जाने के बारे में जानने के बाद, उनके वरिष्ठ अधिकारी महेंद्र प्रताप सिंह उन्हें जी के जनरल अस्पताल ले आए, जहां चिकित्सकों ने सुबह उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार, सिंह ने उन्हें बताया कि महतो एलएसी या 'लीडिंग एयरक्राफ्ट्समैन' के पद पर कार्यरत थे और भारतीय वायुसेना की विशेष बल इकाई का हिस्सा थे।

ये भी पढ़ें-

"गाजा में युद्ध के लिए इजरायली पीएम नेतन्याहू को गोली मार देनी चाहिए," कांग्रेस सांसद का बयान

सिवान जेल में मुस्लिम कैदी समेत 17 बंदी कर रहे छठ, तैयारियों में जुटा कारागार प्रशासन

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement